जमशेदपुर, जासं।  टाटा स्टील प्रबंधन ने बाजार की स्थिति को देखते हुए अगले आदेश तक सभी ज्वाइंट डिपार्टमेंट काउंसिल (जेडीसी) के इंडस्ट्रीयल टूर पर रोक लगा दी है। टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेंट (एचआरएम) सुरेश दत्त त्रिपाठी ने इस संबंध में सभी जेडीसी चेयरमैन, वाइस चेयरमैन को ई-मेल भेज दिया है। 

टाटा स्टील में 34 जेडीसी सहित एपेक्स स्तर पर दो दर्जन कमेटियां हैं जो अन्य कंपनियों में होने वाले बेस्ट प्रैक्टिस (बेहतर कार्यों) की समीक्षा करने और उसका प्रशिक्षण लेकर टाटा स्टील में क्रियान्वित करने के लिए कंपनी बिजनेस पर इंडस्ट्रीयल टूर करती हैं। इस दौरान सभी जेडीसी से प्रबंधन के एक अधिकारी के अलावे कमेटी के सदस्य होते हैं। इसके लिए कमेटी के सदस्यों को देश के विभिन्न शहरों में हवाई यात्रा से भेजा जाता है। उनके लिए एलीट होटल में ठहरने की व्यवस्था की जाती है।

कॉस्ट कटिंग पर जोर

इसमें कंपनी प्रबंधन का काफी रुपये खर्च होते हैं। कंपनी प्रबंधन का कहना है बाजार की प्रतिकूल परिस्थितियों को देखते हुए कंपनी प्रबंधन कास्ट कटिंग पर जोर देते हुए यह कदम उठा रही है। स्थिति बेहतर होने पर फिर से इसे शुरू किया जाएगा। 

इसी जानेवाली थी कमेटियां

मालूम हो कि अगस्त माह में ही कई कमेटियां इंडस्ट्रीयल टूर पर बैंगलुरु,  पुणे, मुंबई सहित कई शहरों के लिए जाने वाली थी, लेकिन प्रबंधन के नए आदेश के बाद अब सभी इंडस्ट्रीयल टूर पर अगले आदेश तक रोक लग गई है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rakesh Ranjan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप