Move to Jagran APP

टाटा टेलीसर्विसेज देश भर के छोटे व मध्यम उद्यमियों को करेगी प्रोत्साहित, सुपर एप पर भी नजर आएगा

टाटा संस (Tata Sons) की दूरसंचार इकाई टाटा टेलीसर्विसेज (Tata Teleservices) पिछले दो साल से छोटे व मध्यम उद्यमियों (SME) पर फोकस कर रही है। यह कंपनी नई कंपनी टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स (Tata Electronics) को भी सपोर्ट करती है।

By Jitendra SinghEdited By: Published: Wed, 26 May 2021 06:00 AM (IST)Updated: Wed, 26 May 2021 04:57 PM (IST)
टाटा टेलीसर्विसेज देश भर के छोटे व मध्यम उद्यमियों को करेगी प्रोत्साहित, सुपर एप पर भी नजर आएगा
टाटा संस की यह छोटे व मध्यम उद्यमियों को करेगी प्रोत्साहित

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटा संस (Tata Sons) की दूरसंचार इकाई टाटा टेलीसर्विसेज (Tata Teleservices) पिछले दो साल से छोटे व मध्यम उद्यमियों पर फोकस कर रही है।  यह कंपनी नई कंपनी टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स (Tata Electronics) को भी सपोर्ट करती है। यह एसएमई को प्रोत्साहित करने के अलावा टाटा द्वारा लांच की जा रही डिजिटल प्लेटफॉर्म सुपर ऐप (Superapp) पर भी नजर आएगा। सुपर ऐप टाटा (Tata) के सभी उत्पादों को एक प्लेटफॉर्म पर लाएगा।

loksabha election banner

स्मार्टफ्लो से वर्क फ्रॉम होम हुआ आसान, हाईब्रिड वर्क कल्चर को बढ़ावा

एसएमई सेक्टर को ध्यान में रखते हुए टाटा संस ने हाल ही में स्मार्टफ्लो लांच किया है, जो कि एक क्लाउड आधारित कम्युनिकेशंस प्लेटफॉर्म है। स्मार्टफ्लो भी देश के छोटे व मझोले उद्यमियों के लिए बनाया गया है, जहां हाईब्रिड वर्क कल्चर को बढ़ावा दिया जा रहा है। स्मार्टफ्लो के माध्यम से सुदूर ग्रामीण क्षेत्र से भी वर्क फ्रॉम होम किया जा सकता है। टीटीबीएस की यह सुविधा मोबाइल व डेस्कटॉप से भी एक्सेस किया जा सकता है।

टाटा संस ने टाटा टेलीसर्विसेज को किया रीब्रांड

टाटा संस ने अपना कंज्यूमर मोबाइल बिजनेस को भारती एयरटेल को बेच दिया था, लेकिन उद्यमी (इंटरप्राइज) सेगमेंट को अपने साथ बनाए रखा था। उसने इंटरप्राइज सेगमेंट को टाटा कम्युनिकेशंस के साथ विलय नहीं किया था। । एसएमई क्षेत्र का दोहन करने के लिए कंपनी को अब रीब्रांड किया जा रहा है।

देश में सात करोड़ से ज्यादा छोटे व मध्यम उद्यमी

फिलहाल टाटा कम्युनिकेशंस मुख्य रूप से बड़े उद्यमियों को सर्विस देती है। भारत में लगभग सात करोड़ से ज्यादा छोटे और मध्यम उद्यमी होने का अनुमान है। टाटा संस की नजर इस बड़े सेक्टर पर है। टाटा समूह के अनुसार, टीटीबीएस इंटेलिजेंट कॉल रूटिंग, कॉल मॉनिटरिंग के अलावा इनबाउंड और आउटबाउंड कॉल की संख्या बताने के अलावा डैशबोर्ड के लिए एक विकल्प सहित अन्य सेवाएं प्रदान करेगा। इस सेवा का उपयोग बैंकिंग, बीमा, विनिर्माण, ई-कॉमर्स, स्वास्थ्य सेवा, फिनटेक और एसएमई के लिए किया जा सकता है, जो बड़ी संख्या में ग्राहकों से निपटते हैं। कंपनी के नोट के अनुसार, टाटा टेलीसर्विसेज में एंटरप्राइज बिजनेस के अध्यक्ष हरजीत सिंह चौहान टीटीबीएल का नेतृत्व करेंगे, 5G स्पेस पर भी विचार कर रही है, जहां वह अन्य दूरसंचार ऑपरेटरों को सेवाएं प्रदान करेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.