जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटा स्टील के लिए यह सीजन किसी दुस्स्वप्न से कम नहीं प्रतीत हो रहा है। अभी आंध्रा स्पोर्टिग यूनियन से 2-0 से हार का गम भुला भी नहीं पाया था कि बुधवार को उसे टाटा मोटर्स ने 3-1 से घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया।

जमशेदपुर स्पोर्टिग एसोसिएशन के तत्वावधान में जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स काम्प्लेक्स स्थित 'फर्नेस' पर टाटा स्टील की अरमानों की चिता जलकर खाक हो गई। टाटा मोटर्स ने गत चैंपियन टीम को उसी के मांद में मात देकर पूरे तीन अंक अपनी झोली में डाल लिए। जीत के नायक रहे दीपक टुडू ने दो गोल दागकर टाटा स्टील के जबड़े से जबरन जीत छीन ली।

हालांकि मेजबान टीम ने शानदार शुरुआत की। शुरुआती आक्रमण ने टाटा मोटर्स को बखूबी परेशान किया। लेकिन कोच गजेंद्र बहादुर सिंह की टाटा मोटर्स की टीम भी आज टाटा स्टील के हौसले पस्त कर देने के इरादे से मैदान पर उतरी थी। खेल के सातवें मिनट में साधु मरांडी ने साथी खिलाड़ी द्वारा दिए गए पास को गोल में तब्दील कर दिया। गोल खाकर बौखलाई टाटा स्टील की सेना ने जवाबी हमला किया। टाटा मोटर्स ने इस हमले का साहसिक बचाव किया। लेकिन खेल के 13वें मिनट में रूपा पूर्ति ने बेहतरीन गोल कर टाटा मोटर्स की बढ़त को 1-1 से बराबरी पर ला दिया। टाटा मोटर्स के खिलाड़ियों पर इस झटके का प्रभाव तनिक भी नहीं पड़ा और टीम दोगुने उत्साह के साथ टाटा स्टील पर हमला बोला। खेल के 17वें मिनट में जर्सी नंबर 17 दीपक टुडू ने बेहतरीन मैदानी गोल कर टाटा मोटर्स को 2-1 से बढ़त दिला दी। गोल खाकर बौखलाई टाटा स्टील की सेना ने जवाबी हमला किया, लेकिन वह टाटा मोटर्स की अभेद्य रक्षा पंक्ति को भेद पाने में असफल रही। मध्यांतर तक टाटा मोटर्स बढ़त बनाए हुए थी। मध्यांतर के बाद भी उसकी आक्रामकता में कोई कमी देखने को नहीं मिली। इस दौरान टाटा स्टील को गोल करने के कई सुनहरे मौके मिले, लेकिन वह इसे भुना पाने में असफल रहा। खेल के 65वें मिनट में दीपक टुडू ने एक और गोल कर टाटा स्टील की जीत के सभी दरवाजे बंद कर दिए।

रफ प्ले के लिए रेफरी सुशील सरदार ने टाटा मोटर्स के बबलू मार्डी को 42वें मिनट में तथा टाटा स्टील के घनश्याम मुर्मू को 48वें मिनट तथा गोमिया समद को 86वें मिनट में पीला कार्ड दिखाया गया। मैच के रेफरी सुशील सरदार, सुचित टोप्पो, मुनीराम माझी व उदय भूमिज थे।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस