जमशेदपुर, जासं।  टाटा कमिंस के कर्मचारियों को क्वार्टर मिलने में परेशानी हो रही है। कंपनी में स्थायी हुए करीब तीन दर्जन कर्मी नए क्वार्टर आवंटन को लेकर टाटा मोटर्स के टाउस ऑफिस का चक्कर काट रहे हैं। टाटा मोटर्स प्रबंधन कमिंस कर्मियों के लिए नया क्वार्टर आवंटन बंद करने की बात कह रहा है। यह मुद्दा टाटा कमिंस प्रबंधन और  टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन की बैठक में उठा है।

 कंपनी की आई-आर कमेटी की बैठक थी जिसमें यूनियन प्रतिनिधियों ने यह बातें उठाई। कहा कि टाटा मोटर्स प्रबंधन के अनुसार पहले वह अपने कर्मियों को क्वार्टर देगा, फिर दूसरे के लिए सोच सकता है। टाटा मोटर्स के सभी कर्मियों को ही क्वार्टर नहीं मिल पा रहा है। बैठक में कमिंस यूनियन नेताओं ने कहा कि वे भी टाटा मोटर्स के निबंधित कर्मीपुत्र हैं। कंपनी के साथ उन्हें भी आवास मामले में एक समान सुविधा मुहैया कराने पर सहमति बनी है। फिर भी कई कर्मचारी क्वार्टर के लिए कंपनी का टाउन ऑफिस जा-जाकर थक गए हैं। अभी तक उनके मामले में कुछ नहीं हो पाया है। इस पर कमिंस प्रबंधन ने आश्वासन दिया है कि वह बहुत जल्द टाटा मोटर्स प्रबंधन से मिलकर इच्छुक कर्मियों को क्वार्टर मुहैया कराने का काम करेंगे।

क्वार्टर तोड़ने से हो रही परेशानी

टाटा मोटर्स के जर्जर सभी क्वार्टरों को तोड़ना है। इसी क्रम में अभी तक करीब 850 कमजोर व जीर्ण आवासों को तोड़ा गया है। इसी वजह से कमिंस कर्मियों को क्वार्टर मिलने में परेशानी हो रही है। हालांकि, कमिंस कर्मियों के रिटायरमेंट के बाद खाली क्वार्टर को वहां के कर्मचारी को ही देने पर सहमति बन गई है।

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021