Move to Jagran APP

टीवी सीरियल में धूम मचा रहा जमशेदपुर का स्वराज, जानिए सफर

क्राइम पेट्रोल, सावधान इंडिया से लेकर कई सीरियल में काम कर चुका स्वराज अब यूट्यूब की दुनिया कदम रख अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा रहा है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sun, 25 Nov 2018 03:33 PM (IST)Updated: Sun, 25 Nov 2018 03:33 PM (IST)
टीवी सीरियल में धूम मचा रहा जमशेदपुर का स्वराज, जानिए सफर
टीवी सीरियल में धूम मचा रहा जमशेदपुर का स्वराज, जानिए सफर

जमशेदपुर, जेएनएन। जमशेदपुर का स्वराज सिंह इन दिनों टीवी सीरियल में धूम मचा रहा है। क्राइम पेट्रोल, सावधान इंडिया से लेकर कई सीरियल में काम कर चुका स्वराज अब यूट्यूब की दुनिया कदम रख अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा रहा है।

loksabha election banner

बॉलीवुड फिल्मों की तैयारी

स्वराज ने बताया कि जल्द ही वह बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आएगा। इसके लिए वह मुंबई में दिन-रात मेहनत कर रहा है। यूट्यूब के बडडीबीट्स में स्वराज को देखा जा सकता है। स्वराज ने भूख, खामोशी, हिंगलिस, अहसास, सुपरमैन, ट्रीप टू बैकॉक नामक कहानी को स्वयं ही लिखने के साथ उसमें एक्टिंग भी की है। भूख लोगों को इतना पसंद आया कि एक ही माह में उसके छह लाख से ज्यादा व्यूवर हो गए।

 अनुपम खेर से सीखी एक्टिंग

स्वराज ने बताया कि उसका बचपन जमशेदपुर के खासमहल में बीता। उसने अपनी बारहवीं तक की शिक्षा शहर के संत मैरी स्कूल से पूरी की। बैंगलुरु में रहकर एमबीए करने के बाद उसने मुंबई में फिल्म अभिनेता अनुपम खेर की इंस्टीचयूट से एक्टिंग क्लास किया। वह कई थ‍िएटर्स में भी काम कर चुका है। उसने कहा कि उसके पिता के निधन के बाद उसके चाचा अखिल सिंह ने उसका हौसला बढ़ाया।

एक्टिंग के साथ पार्ट टाइम जॉब

आज वह जो भी है अपनी मेहनत और चाचा के बलबूते है। समाज में बदलाव लाने के लिए वह बडडीबीट्स में अपनी कहानियों को पोस्ट कर रहा है। ए¨क्टग के साथ-साथ स्वराज एक बड़ी एमएनसी कंपनी में पार्ट टाइम जॉब भी करता है। स्वराज के चाचा अखिल ने कहां कि वह अपने भतीजे को बॉलीवुड में ए¨क्टग करते हुए देखना चाहता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.