Move to Jagran APP

एक साल के लिए हुआ क्लास में सस्पेंड, फिर भी नहीं हारी हिम्मत

बालीवुड गीतकार व संगीतकार अमित त्रिवेदी ने कहा-एक साल के लिए क्लास से सस्पेंड होने के बावजूद कभी हिम्मत नहीं हारी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Nov 2018 01:54 PM (IST)Updated: Mon, 05 Nov 2018 01:54 PM (IST)
एक साल के लिए हुआ क्लास में सस्पेंड, फिर भी नहीं हारी हिम्मत

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता) : एक साल के लिए क्लास से सस्पेंड होने के बावजूद कभी हिम्मत नहीं हारी। स्कूल में हिस्ट्री की क्लास के दौरान अनुशासन तोड़ने के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया। सिर्फ यही नहीं संगीत चोरी का आरोप भी लगा था। यह बातें वालीवुड सिंगर सह म्यूजिक कंपोजर अमित त्रिवेदी ने एक्सएलआरआई में कही। उन्होंने कहा कि जिदंगी में असफता से मत डरिए। सकारात्मक सोच के आगे बढि़ए, सफलता अवश्य मिलेगी। जीवन के शुरुआती असफलता आपकी जीवन तय नहीं कर सकती है। एक्सएलआरआई में लाइव परफामर्ेंस देने पहुंचे अमित ने रविवार को कहा कि वे बचपन में काफी नटखट थे। एक साल के लिए क्लास से निकाल दिया गया था। अमित का जन्म 8 अप्रैल 1979 में मुबंई में हुआ था। पढ़ाई में भी वो अच्छे नहीं थे। अमित त्रिवेदी ने कहा कि संगीत में आपकों कुछ अलग करना होगा। लोगो को एक जैसा सुनने की आदत नहीं, नयापन जरूरी है। इसलिए वे अपनी फिल्मों में प्रयोग करते है। वहीं अपने पर लगे धुन चोरी के आरोपों पर कहा कि ऐसा बिल्कुल भी नहीं था। लुटेरा की धुन एक अंग्रेजी फिलम के शुरूआती धुन से थोड़ी एक जैसी थीए जिस पर कुछ बाते हुई थी।

loksabha election banner

खुद गाया था देव डी का गाना

अमित त्रिवेदी ने बताया कि फिल्म देव डी का गाना, इमोशनल अत्याचार का गाना उन्होंने और गीतकार अमिताभ भट्टाचार्य ने ही तैयार किया गया था। फिल्म इमोशनल अत्याचार हिट साबित हुआ और गाने ने पॉप कल्चर को अलग पहचान दी। इस गीत के लिए दो ऐसे गायकों बैंडमास्टर रंगीला और रसिल को श्रेय दिया गया जिन्हें कम ही लोग जानते थे। उन्होंने कहा मुंबई के रिजवी कॉलेज से पढ़ाई करने के बाद अमित ओम बैंड का एक हिस्सा थे। अपना डेब्यू फिल्म आमिर से साल 2008 में किया।

आज से तेरी गलियां सारी मेरी हो गई

-अमित के गीतों पर जमकर झूमे एक्सएलर्स

एक्सएलआरई के एनसेंबल व वलहल्ला के समापन पर रविवार की रात को वालीवुड सिंगर व म्यूजिक कंपोजर अमित त्रिवेदी ने उपस्थित एक्सएलर्स व दर्शकों को खूब झुमाया। सबसे पहले माजा फिल्म का गाना रूठे ख्वाबों को मना लेंगे, कटी पतंगो को थामेंगे, हो हो है जच्बा, सुलझा लेंगे उलझे रिश्तों का माझा गाने सुनकर युवा झूम उठे। इसके बाद अमित ने रणवीर सिंह अभिनीत लुटेरा फिल्म का गाना मुझे छोड़ दो मेरे हाल पे, जिंदा हू यार, काफी है, मुझे छोड़ दो मेरे हाल पे गाकर माहौल को अपनी गिरफ्त में लिया। इसके बाद अमित त्रिवेदी ने पैडमैन का गाना आज से तेरी गलिया सारी गलिया मेरी हो गई, आज से मेरा घर तेरा हो गया, आज से मेरी खुशिया तेरी हो गई, आज से तेरा गम मेरा हो गया गाते ही एक्लर्स और भावी प्रबंधक झूमने लगे।

एक्सएलआरआई कैंपस में गायक और संगीतकार अमित त्रिवेदी ने अपने गानों से गजब की गर्मी बढ़ाई। अमित त्रिवेदी ने एक से बढ़कर गाने गाएं। इन गानों पर भावी प्रबंधक जमकर झूमते रहे।

उन्होंने देव डी का इमोसनल अत्याचार समेत कई फेमस गाना बढ़कर एक गानों से सभी का दिल जीत लिया। गल मिठ्ठी, मिठ्ठी बोल, नैना दा क्या कसूर, ये जो हल्का, हल्का सुरूर है जैसे कई गाने गाकर लोगों को खूब झुमाया।

एक्सएलआरआई के तत्वावधान में चल रहे तीनदिवसीय सालाना फेस्ट एन्सेंबल और वलहल्ला के समापन पर कई प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। नेक्स्ट जेन फ्यूचर अवार्ड का खिताब नर्सी मोंजी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज के छात्र साई श्रीनाथ साई राम को मिला। उन्हें पुरस्कार के रूप में कुल 1:20 लाख रुपये अवार्ड के रूप में दिये गये। रविवार को जारी रिजल्ट के अनुसार महिला वॉलीबॉल की विजेता एक्सएलआरआइ की टीम रही। जबकि बैडमिंटन की विजेता एक्सयूबी की टीम रही। अंतिम दिन का आर्कषण रविवार को रागाल्य, एकल गायन समारोह में 30 से अधिक प्रतिभागी थे। सबसे कम उम्र के 11 साल के थे। दोपहर बाद रैंप वॉक कार्यक्रम में देश भर के बिजनेस स्कूलों के 50 से अधिक भावी प्रबंधकों के फैशन शो में भाग लिया।

मास्टर शेफ ने बनाएं व्यंजन

हर साल की तरहए मास्टर शेफ उत्सव के दौरान सबसे लोकप्रिय इवेंट में से एक रहा। छात्रों ने कुछ बहुत स्वादिष्ट व्यंजन पकाया। घटक और मिठाई बनाने का अनुमान लगाने जैसे कई राउंड में अपने पाक कौशल को दिखाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.