जमशेदपुर, जासं।  Student went home with the copy after Giving Exam suspended झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिल से हलकान करनेवाली खबर है। यहां करनडीह स्थित एलबीएसएम कॉलेज में एक छात्रा गुरुवार को संताली विषय की परीक्षा देने के बाद कॉपी अपने घर लेकर चली गई।

हद यह कि  कॉपी की जगह वीक्षक ने प्रश्न पत्र को उत्तर पुस्तिका मानकर कोषागार में जमा किया। यह मामला गुरुवार की देर रात उत्तर पुस्तिका जमा करने के क्रम में पकड़ाया। इसकी जानकारी जिला शिक्षा विभाग को दी गई। शुक्रवार की सुबह से जिला शिक्षा विभाग इसे लेकर परेशान रहा। जब यह छात्र इंटर की परीक्षा देने शुक्रवार को दुबारा एलबीएसएम कॉलेज पहुंची तो उसने कॉलेज प्रबंधन को गुरुवार की उत्तर पुस्तिका जमा की तथा कहा कि वह गलती से उत्तर पुस्तिका लेकर घर  चली गई थी।

छात्रा को रखा गया है पुलिस हिरासत में 

उसके बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी शिवेंद्र कुमार के निर्देश पर छात्रा को शुक्रवार की परीक्षा नहीं देने दिया गया तथा इसे कदाचार मानते हुए छात्रा को सस्पेंड कर दिया गया। छात्रा को पुलिस हिरासत में रखा गया है। बताया जा रहा है कि यह छात्रा को-ऑपरेटिव कॉलेज की छात्रा है। छात्रा व छात्रा के स्वजन, केंद्राधीक्षक, वीक्षक, मजिस्ट्रेट सबकी पेशी धालभूम एसडीओ आवास में हुई। एसडीओ चंदन कुमार ने बताया कि छात्रा को एक साल के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। अन्य पदाधिकारियों को शोकॉज जारी किया गया है। शोकॉज का जवाब 48 घंटे के अंदर देने को कहा गया है। 

Posted By: Rakesh Ranjan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस