जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। कोरोना वायरस के खौफ से डॉक्टर भी सहम गए है। 29 मार्च को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) का चुनाव होनेवाला था। उक्‍त चुनाव को अगले आदेश तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया है।

इस संबंध में आइएमए जमशेदपुर के सचिव डॉ. मृत्युंजय सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में भीड़-भाड़ वाले कार्यक्रम आयोजित करने से परहेज किया जा रहा है। पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने भी भीड़भाड़ वाले कार्यक्रम से बचने की सलाह दी है। इसे देखते हुए चुनाव को टाल दिया गया है।

अपरिवर्तित रहेगी चुनाव नामांकन की तिथि 

हालांकि, नामांकन की तिथि नहीं बदली जाएगी। बताया गया कि अबतक नामांकन करने वाले चिकित्सक चुनाव में बने रहेंगे। 15 मार्च तक नाम वापसी का अंतिम तिथि है। अबतक अध्यक्ष पद के लिए डॉ. जीसी माझी, डॉ. ओपी पात्रा, डॉ. मिंटू अखौरी सिन्हा व डॉ. साहिर पॉल ने नामांकन किया है। वहीं उपाध्यक्ष पद के लिए डॉ. मनोज कुमार, डॉ. ओपी पात्रा, डॉ. मिंटू अखौरी सिन्हा, डॉ. सलाउद्दीन बेग, डॉ. साहिर पॉल ने नामांकन किया है।

जिन चिकित्सकों ने दो पदों पर नामांकन किया है, उन्हें किसी एक पद से अपना नाम वापस लेना होगा। सचिव पद के लिए डॉ. संतोष गुप्ता, डॉ. सौरव चौधरी व डॉ. शरद ने नामांकन किया है। संयुक्त सचिव के लिए डॉ. राम नरेश राय, डॉ. राजेश मोहंती, डॉ. दीपक कुमार, डॉ. सुरेश कुमार का नाम शामिल है। कोषाध्यक्ष के लिए डॉ. विजय अग्रवाल व डॉ. फिरोज ने नामांकन किया है।

वहीं ऑडिटर के लिए डॉ. केके सहगल व डॉ. एसके चौहान ने नामांकन किया है। इसके साथ ही 26 लोगों ने कार्यकारिणी सदस्य के लिए नामांकन किया है। चुनाव में नाम वापसी के लिए 15 मार्च तक का समय रखा गया है।

 

Posted By: Vikas Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस