Move to Jagran APP

सिख प्रीमियर लीग-4 द गबरू ने खिताब पर कब्जा बरकरार रखा Jamshedpur News

आठवें ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाकर हीरा ने खिताब एक बार फिर द गबरू मानगो के नाम कर दिया।

By Edited By: Published: Sun, 01 Mar 2020 08:30 AM (IST)Updated: Sun, 01 Mar 2020 12:30 PM (IST)
सिख प्रीमियर लीग-4 द गबरू ने खिताब पर कब्जा बरकरार रखा Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। द गबरू मानगो एकतरफा आसान मुकाबले में सीजन-दो की विजेता रही टीम सुपर किंग्स, टिनप्लेट को आठ विकेट से हराकर किक्रेट सिख प्रीमियर लीग (एसपीएल) के खिताब पर अपना कब्जा बरकरार रखा। सिख यूथ फेडरेशन द्वारा आर्मरी मैदान में आयोजित तीन-दिवसीय सिख प्रीमियर क्रिकेट लीग का शनिवार को तीसरा दिन था, जिसका फाइनल मैच शनिवार को खेला गया।

loksabha election banner

सुपर किंग्स, टिनप्लेट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इनका यह फैसला तब गलत साबित हुआ जब धाकड़ बल्लेबाज मंजीत (9) और जगराज (15) रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए। 10 ओवर के फाइनल मैच में टिनप्लेट की टीम केवल 68 रन छह विकेट के नुक्सान पर बना सकी। गुरप्रीत (10), जसवंत (19) और जसबीर (6) रनो का योगदान दिया। देवराज ने गबरू के लिए दो तथा हैप्पी, हीरा और गोविंदा ने एक-एक विकेट लिया। जवाबी पारी में द गबरू को ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी और उन्होंने निर्धारित लक्ष्य केवल सातवें ओवर में ही प्राप्त कर लिया। हालांकि इनकी भी शुरुआत काफी खराब रही जब टीम के कप्तान बिना कोई खाता खोले आउट हो गए।

इसके बाद तरण ने पारी को संभाला और 25 रनों की नाबाद पारी खेली। मैच के हीरो रहे हीरा जिन्होंने शानदार चार गगनचुम्बी छक्के लगाकर अपने टीम की राह आसान कर दी। हीरा ने 25 रन बनाये जबकि हैप्पी ने 13 रनों का योगदान दिया। आठवें ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाकर हीरा ने खिताब एक बार फिर द गबरू, मानगो के नाम कर दिया। सुपर किंग्स की ओर से जगराज और हरविंदर ने एक-एक विकेट लिया। फाइनल का मैन ऑफ द मैच हीरा को चुना गया। पूरी प्रतियोगिता में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले गबरू के हैप्पी ने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज होने का गौरव प्राप्त किया जबकि सुपर किंग्स, टिनप्लेट के कप्तान मंजीत सिंह मन्नू को प्रतियोगिता का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज चुना गया। अपने लम्बे-लम्बे छक्कों के लिए मशहूर द गबरू के हीरा सिक्सर किंग बने।

प्रतियोगिता के सभी मैचों में अंपायर की भूमिका झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के महेश कुमार व सुरेश कुमार ने निभाई। इससे पूर्व सेमीफइनल में सुपर किंग्स, टिनप्लेट की टीम ने सुपर सिंह, साकची को तथा द गबरू ने सिंह वारियर्स, टेल्को को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। समाजसेवी अमरप्रीत सिंह काले बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे। काले ने अपने संबोधन में कहा कि सिखों के लिए आयोजित यह प्लेटफॉर्म एक अच्छी शुरुआत है, इसकी सफलता इसी से जाहिर होती है कि सभी खिलाड़ी इस लीग का बेसब्री से इंतजार करते हैं। प्रतियोगिता के आयोजक सतनाम सिंह गम्भीर ने कहा की सिख यूथ फेडरेशन के बैनर तले उन्होंने एक शुरुआत की है जिसका युवाओं ने तथा समाज ने तह-ए-दिल से स्वागत किया है जिससे सभी अभिभूत हैं। इसे हर साल आयोजित किया जाएगा।

अंत में विजेता व उपविजेता टीम को ट्राफी तथा सभी खिलाड़ियों को मेडल देकर सम्मानित किया गया। सम्मानित अतिथि के रूप में टिनप्लेट वर्कर्स यूनियन के अधिकारी परविंदर सिंह सोहल, विजय सिंह भुल्लर भी मौजूद थे। कार्यक्रम को सफल बनाने में बलजीत संसोआ, इंदरपाल सिंह, सरबजीत सिंह, अमरजीत सिंह, अवतार सिंह, हरप्रीत सिंह लक्की, नरेन्द्र सिंह छोटू, मंजीत सिंह गिल, खुशविन्दर सिंह सन्नी, अमरजीत सिंह, मनमीत लूथरा के अलावा अन्य सदस्यों का सहयोग रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.