Move to Jagran APP

मानगो में खुल गए शोरूम, नदारद रहे ग्राहक

टाटा रांची राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों के शोरूम में भी सन्नाटा रहा। शोरूम में बोहनी तक नहीं हुई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 09:00 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 09:00 AM (IST)
मानगो में खुल गए शोरूम, नदारद रहे ग्राहक

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मानगो में मंगलवार को शोरूम और दुकानें खुल गईं। लेकिन शोरूम में ग्राहकों की भारी कमी इक्का-दुक्का ग्राहक है। लेकिन, सौदा नहीं पटा। टाटा रांची राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों के शोरूम में भी सन्नाटा रहा। शोरूम में बोहनी तक नहीं हुई। शोरूम मालिकों का कहना है कि लॉकडाउन अवधि में उनका काफी नुकसान हुआ है। सिर्फ नेशनल इलेक्ट्रॉनिक्स का अकेले दो करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। सभी शोरूम मालिकों ने तकरीबन इतने ही रकम के नुकसान की बात बताई।

loksabha election banner

लॉकडाउन में छूट के बाद मानगो में आज काफी चहल-पहल रही। मानगो में तकरीबन सारी दुकानें खुली रहीं। किराना और खाने-पीने की दुकानें पहले से खुली हुई थीं। दो-तीन दिन पहले से हार्डवेयर की दुकानें भी खुल गई थीं। लेकिन आज कपड़े, कॉस्मेटिक, चश्मा, रेडीमेड कपड़े, जनरेटर, बर्तन आदि दुकानें भी खुल गईं। बाजार में काफी चहल-पहल थी। ग्राहक भी शारीरिक दूरी का ख्याल किए बिना दुकानों पर एक दूसरे से सट कर खड़े थे। इसके अलावा बड़े बड़े शोरूम भी खोल दिए गए थे। न्यू पुरुलिया रोड और डिमना रोड स्थित सारे बड़े शोरूम भी खुल गए हैं। बड़े शोरूम में ग्राहकों के लिए इस तरह सोफा लगाया गया है ताक वो बैठें तो शाराीरिक दूरी कायम रहे।

----------

नेशनल इलेक्ट्रानिक्स का दो करोड़ का हुआ नुकसान

नेशनल इलेक्ट्रॉनिक्स सरगम समेत कई शोरूम खोल तो दिए गए लेकिन इनमें सन्नाटा रहा। ग्राहकों का आना जाना काफी धीमा रहा। नेशनल इलेक्ट्रॉनिक्स शोरूम में लॉकडाउन से पहले रोजाना नौ लाख रुपए तक की बिक्री हुआ करती थी। शोरूम के मैनेजर विनोद ने बताया कि लॉकडाउन की अवधि के दौरान तकरीबन दो करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। ------

सरगम इलेक्ट्रानिक्स में नहीं हुई बोहनी

सरगम इलेक्ट्रॉनिक्स में शाम 4:00 बजे तक बोहनी तक नहीं हुई थी। सरगम के मैनेजर बंटी गर्ग ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान उनका भी तकरीबन पौने दो करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। उनका कहना है कि लॉकडाउन के चलते लोगों की आमदनी खत्म हो गई है। लोगों के पास पैसा नहीं है। इसलिए वह खरीदारी नहीं कर पा रहे हैं।

--------

महिद्रा शोरूम में नहीं बिकी एक भी गाड़ी

टाटा- रांची मार्ग पर स्थित महिद्रा शोरूम का भी काफी बुरा हाल रहा। महिद्रा शोरूम में दिनभर एक भी ग्राहक नहीं आया। महिद्रा शोरूम के प्रबंधक संतोष गिरी ने बताया कि अभी एक भी ग्राहक नहीं आया है। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन से पहले उनके शोरूम से रोज एक गाड़ी बिक जाया करती थी। महिद्रा शोरूम में कोरोना से बचाव का भी इंतजाम किया गया है। यहां ग्राहकों को सैनीटाइज करने के लिए मशीन भी लगाई गई है।

-----

हुंडई शोरूम में लॉकडाउन अवधि में बुक हुई 10 गाड़ियां

हुंडई शोरूम में थोड़ा गहमागहमी थी। यहां एक दो ग्राहक कार खरीदने के लिए पूछताछ करने आए थे। शोरूम के मैनेजर विकास ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान उनके यहां 10 गाड़ियों की बुकिग हुई थी। ऑनलाइन बुकिग चालू थी। गाड़ियों की डिलीवरी नहीं हो रही थी। अब शोरूम खुला है। तो इन गाड़ियों की डिलीवरी की प्रक्रिया चल रही है।

--------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.