Move to Jagran APP

टाटानगर स्‍टेशन पर मिला सरायकेला का युवक, एक फरवरी से था गायब Jamshedpur News

मोबाइल लोकेशन के आधार पर उसे तलाशते हुए पुलिस टीम पश्चिम बंगाल के खड़गपुर के मेदिनीपुर पहुंची तो युवक का लोकेशन एक बार फ‍िर टाटानगर रेलवे स्‍टेशन का मिला।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Wed, 05 Feb 2020 11:20 AM (IST)Updated: Wed, 05 Feb 2020 11:20 AM (IST)
टाटानगर स्‍टेशन पर मिला सरायकेला का युवक, एक फरवरी से था गायब Jamshedpur News

जमशेदपुर /सरायकेला, जेएनएन। एसपी के फरियाद के बाद सरायकेला का गायब युवक जमशेदपुर स्‍टेशन पर मिल गया। मोबाइल  लोकेशन के आधार पर उसे तलाशते हुए पुलिस टीम पश्चिम बंगाल के खड़गपुर के मेदिनीपुर पहुंची तो युवक का लोकेशन एक बार फ‍िर टाटानगर रेलवे स्‍टेशन का मिला। टीम ने वापस होकर उसे स्‍टेशन से अपने कब्‍जे में ले लिया। फ‍िलहाल उसे सरायकेला थाने में रखा गया है। वह काफी डरा है और कुछ बोल नहीं पा रहा है। वह सामान्‍य होकर बोलेगा तो उसके गायब होने के मामले से पर्दा हटेगा। 

loksabha election banner

 कोल्‍हान प्रमंडल के सरायकेला-खरसावां जिले के  सरायकेला थाना इलाके के दासीयाडीह का 21 वर्षीय राजू महतो एक फरवरी से गायब था। उसके पिता  फलार महतो ने पुलिस की शरण ली, लेकिन उसका कोई पता नहीं चल सका था। चार फरवरी मंगलवार को फलार महतो ने एसपी कार्यालय में आवदेन देकर मामले से अवगत कराते हुए बेटे को ढूंढने की गुहार लगाई। इसके बाद पुलिस हरकत में आई और युवक को ढूंढ लिया गया। राजू के पिता ने बताया था एक फरवरी को आदित्यपुर जाने के लिए उनका बेटा राजू अपने घर से  निकला। तब से अब तक घर वापस नहीं लौटा है। काफी खोजबीन के बावजूद राजू का कहीं पता नहीं चला। इसके बाद उन्‍होंने थाने में अपहरण का मामला दर्ज कराया। चार दिन बीत चुके लेकिन अब तक उनका बेटा नहीं मिला।

फोन कर राजू ने बताई थी ये बात

बकौल फलार महतो-एक फरवरी को सुबह आठ बजे आदित्यपुर जाने के लिए घर से निकलने के कुछ ही देर बाद राजू का फोन आया कि तीन-चार अज्ञात लोग आदित्यपुर में उसका पीछा कर रहे हैं। इसके बाद उसका फोन बंद बताने लगा। उन्होंने खरसावां थानांतर्गत देहरीडीह के देवेंद्र कुमार लेंका पर राजू का अपहरण करने का संदेह जाहिर किया । देवेंद्र लेंका वर्तमान में आदित्यपुर के रायडीह बस्ती रोड नंबर 32 में रहता है। उसका मोबाईल नंबर 8709796368 है। संदेह का आधार यह है कि उसने राजू को जान से मारने की धमकी दी थी। उसने घर आकर राजू का मोबाइल ले लिया और कहा था कि कल आओ तुम्हारा मोबाईल दे देंगे। परंतु मांगने पर भी उसने मोबाइल नहीं दिया और कुछ दिन बाद खरसावां थाना में मोबाइल जमा कर दिया और राजू को खरसावां आने के लिए दबाव डालने लगा।

 काटकर फेंकने की दी थी धमकी

देवेंद्र ने राजू को बुरुडीह फाटक में काट कर फेंकने की धमकी दी थी। इसके डर से राजू  खरसावां नहीं गया। देवेंद्र लेंका को दासियाडीह के शिला सोय के द्वारा मैसेज व वार्ट्सअप के जरीए राजू की हर गतिविधियों की जानकारी दी जाती थी। इसके बाद देवेंद्र कुमार ने राजू के घर का मोबाइल से फोन कर कहा कि तुम क्या करते हो और कब कहां जाते हो हमको सब खबर मिल जाती है। पूछने पर उसने राजु से कहा कि तुम्हारे गांव में मेरी गर्लफ्रेंड रहती है जो तुम्हरी हर गतिविधियों की जानकारी देती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.