Move to Jagran APP

प्रशासनिक अधिकारी नियम-कानून से काम करने की आदत डालें : सरयू

जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने सोमवार को परिसदन में प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक बुलाई जिसमें विद्युत विभाग पेयजल एवं स्वच्छता विभाग जमशेदपुर अक्षेस व जुस्को के पदाधिकारी शामिल थे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 11:08 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 11:08 PM (IST)
प्रशासनिक अधिकारी नियम-कानून से काम करने की आदत डालें : सरयू
प्रशासनिक अधिकारी नियम-कानून से काम करने की आदत डालें : सरयू

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने सोमवार को परिसदन में प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक बुलाई, जिसमें विद्युत विभाग, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग, जमशेदपुर अक्षेस व जुस्को के पदाधिकारी शामिल थे।

loksabha election banner

बैठक के बाद सरयू ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों से कहा कि वे लंबे समय तक किसी के कहने पर काम करते रहे हैं, लेकिन अब यह नहीं चलेगा। अधिकारी नियम, कानून, प्रावधान के मुताबिक काम करने की आदत डालें, किसी के कहने पर काम नहीं करें। इसके अलावा उन्होंने कहा कि जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र में लंबे समय से मोहरदा जलापूर्ति चल रही है, लेकिन उसका समुचित लाभ लोगों को नहीं मिल रहा है। अभी ना जलापूर्ति का कोई समय है, ना साफ पानी की गारंटी। कनेक्शन का फार्म भी एक-डेढ़ सौ लोगों को बंटा है। इसके लिए वे 24 जनवरी को मोहरदा में ही बैठक करेंगे, ताकि इसकी समस्या को अच्छी तरह समझा जा सके। इसी तरह बिजली के लिए मानगो की तरह पूर्वी क्षेत्र में एक कार्यालय खुलना चाहिए, जिससे यहां के लोगों को करनडीह जाने की आवश्यकता नहीं पड़े। यहां के वास्तु विहार व आस्था ट्विन सिटी को सीधे ग्रिड से बिजली मिलती है, उसे अलग किया जाए। आवश्यकता हो तो अलग से सब-स्टेशन बने।

इसी क्रम में सरयू ने कहा कि पूर्वी विधानसभा में सरकारी पैसे से सिदगोड़ा में टाउन हॉल और सोन मंडप बना है। इसका संचालन कैसे होता है, उन्होंने उपविकास आयुक्त (डीडीसी) विश्वनाथ माहेश्वरी से चौबीस घंटे में जवाब मांगा है। अभी उन्हें पता ही नहीं है कि डीडीसी इसके अध्यक्ष हैं। टाउन हॉल की हालत काफी खराब है, इसकी तत्काल मरम्मत होनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.