जमशेदपुर : भारतीय डाक में बिना परीक्षा के पा सकते हैं नौकरी। इसके लिए 10वीं पास युवक या युवतियां जल्द करें आवेदन। इसमें अच्छी सैलरी भी मिलेगी। इसके लिए आवेदक अपना आवेदन करने से पहले आपको क्या करना है हम बताते हैं।

यदि आपको नौकरी की तलाश है तो युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। इसके लिए भारतीय डाक ने पश्चिम बंगाल सर्कल के लिए ग्रामीण डाक सेवक के पदों के लिए आवेदन मांगा है। नौकरी के इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों पर भर्ती के लिए करना चाहते हैं, वे इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 अगस्त 2021 है। इसके अलावा आवेदक सीधे तेलंगाना पोस्ट सर्कल डॉट इन पर क्लिक कर भी उपरोक्त पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

10 वीं, 12वीं पास करें आवेदन मिलेगी 81000 की सैलरी

डाक विभाग में इंडिया पोस्ट जीडीएस रिक्रूटमेंट 2021 की प्रक्रिया के माध्यम से कुल 2357 रिक्त पदों पर भर्ती करने जा रही है। यही नहीं भारतीय डाक में विभिन्न पदों पर बिना परीक्षा पास किए 10 वीं, 12वीं पास आवेदक अपना आवेदन भर सकेंगे। इसमें सफल होने पर 81000 रुपये की सैलरी मिलेगी। इसके अलावा इंडिया पोस्ट जीडीएस रिक्रूटमेंट 2021 के तहत दिल्ली सरकार के इस विभाग में विभिन्न पदों पर बिना परीक्षा के मिल सकती है नौकरी जहां 35000 होगी सैलरी।

  • ऑनलाइन आवेदन करने की शुरूआत - 20 जुलाई 2021
  • ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि - 19 अगस्त 2021
  • इंडिया पोस्ट जीडीएस रिक्रूटमेंट 2021 के लिए रिक्त पद - 2357

इंडिया पोस्ट जीडीएस रिक्रूटमेंट 2021 लिए योग्यता

उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा गणित, स्थानीय भाषा और अंग्रेजी में उत्तीर्ण अंकों के साथ 10 वीं कक्षा पास होना चाहिए।

  • इसके अलावा उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी।
  • आवेदन शुल्क - ओसी, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस पुरूष, ट्रांसमैन - 100 रुपये
  • सभी महिला और ट्रांस महिला उम्मीदवार को - कोई शुल्क नहीं लगेगा।
  • उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा

Edited By: Jitendra Singh