Move to Jagran APP

राम मंदिर चुनाव का टीम भास्कर ने किया बहिष्कार

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : आगामी पांच अगस्त को होने वाले बिष्टुपुर राम मंदिर चुनाव को लेकर

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Jul 2018 11:51 PM (IST)Updated: Mon, 23 Jul 2018 11:51 PM (IST)
राम मंदिर चुनाव का टीम भास्कर ने किया बहिष्कार
राम मंदिर चुनाव का टीम भास्कर ने किया बहिष्कार

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : आगामी पांच अगस्त को होने वाले बिष्टुपुर राम मंदिर चुनाव को लेकर सोमवार को जमकर हंगामा हुआ। हंगामा के दौरान निर्वाचन पदाधिकारी टी. आदिनारायण राव व के वेणुगोपाल राव पर मनमानी करने का आरोप लगाते हुए टीम भास्कर राव के सभी 28 प्रत्याशियों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया। इस बाबत पत्र ग्रहण न करने और उसकी रिसीविंग न देने को लेकर भी चुनाव कार्यालय में जमकर हंगामा हुआ। चुनाव बहिष्कार पत्र समर्पित करने के दौरान निर्वाचन पदाधिकारी से जमकर बहस हुई। बाद में मजिस्ट्रेट ने मामले में हस्तक्षेप करते हुए निर्वाचन पदाधिकारी को रिसीविंग देने को कहा और सभी सदस्यों को निर्वाचन पदाधिकारी के कक्ष से बाहर निकलवाया।

loksabha election banner

---------------

निर्वाचन पदाधिकारी के खिलाफ प्रदर्शन

निर्वाचन पदाधिकारी के कक्ष से चुनाव बहिष्कार का पत्र समर्पित करने के बाद सभी सदस्य निर्वाचन कक्ष से निकले और मंदिर परिसर में प्रदर्शन किया। टीम भास्कर राव के प्रत्याशियों व उनके समर्थकों ने इस दौरान जमकर नारे बाजी की। निर्वाचन पदाधिकारी टी आदिनारायण राव पर गंभीर आरोप लगाए। बताया गया कि कमेटी के अध्यक्ष शंकर राव के दवाब में वे लोग काम कर रहे हैं। एम भास्कर राव व एसवी दुर्गा प्रसाद ने कहा कि जिन 18 सदस्यों को मतदान करने की प्रक्रिया से वंचित किया गया है, वह अवैध है और संविधान के खिलाफ है। जिस एजीएम के बारे में वर्तमान कमेटी द्वारा उल्लेख किया जा रहा है, उसे एसडीओ की ओर से रद कर दिया गया है। ऐसे में एजीएम कैसे हो गया। इसके अलावा स्क्रूटनी भी चुनाव पर्यवेक्षक की उपस्थिति में नहीं हुई। इस कारण चुनाव को स्थगित किया जाए। चुनाव स्थगित न होने पर यहां हंगामा और बढ़ सकता है। हमारी टीम वर्तमान चुनावी प्रक्रिया के खिलाफ है।

--------------

चुनाव प्रक्रिया का नहीं हुआ पालन : पर्यवेक्षक

एसडीओ की ओर से नियुक्त किए गए पर्यवेक्षक डी हरिहर राव ने सोमवार को एसडीओ धालभूम को अपनी रिपोर्ट सौंप दी। इसमें उन्होंने साफ-साफ लिखा है कि वर्तमान में राम मंदिर में हो रहे चुनाव में चुनावी प्रक्रिया का पालन ही नहीं हो रहा है। मंदिर कमेटी के चुनाव में एक तरफा कार्रवाई की जा रही है। स्क्रूटनी के समय न तो हमें बुलाया गया और न ही वीडियोग्राफर को। स्क्रूटनी के समय बदलने को लेकर किसी तरह का कोई नोटिस भी नहीं निकाला गया। निर्वाचन पदाधिकारी टी आदि नारायण राव व वेणुगोपाल ने बिना पर्यवेक्षक को सूचना दिए ही स्क्रूटनी का कार्य निर्धारित समय से पूर्व कर लिया गया, जो पूरी तरह गलत है।

-------------

28 के बारे में फैसला आज : टी आदिनारायण

निर्वाचन पदाधिकारी टी आदिनारायण राव ने बताया कि सोमवार को नाम वापसी के दौरान सात प्रत्याशियों ने नाम वापस लिया। इसमें के गुरुनाथ राव व सीएच शंकर राव ने अध्यक्ष, एम नरसिंह राव ने महासचिव, पी लक्ष्मण राव, डी रविशंकर राव, कैलाश राजू, एम श्रीनिवास राव ने कमेटी मेंबर के पद से नाम वापस लिया। जिन 28 सदस्यों ने चुनाव का बहिष्कार करते हुए चुनाव से अलग रहने का पत्र सौंपा है। इस पत्र पर मंगलवार की शाम को बैठक होगी। बैठक के बाद इस संबंध में फैसला लेंगे कि आगे क्या करना है। इधर इस संबंध में मजिस्ट्रेट डीके पांडेय व अनीश कुमार ने कहा क जो भी फैसला होगा, इसकी लिखित जानकारी वे एसडीओ को देंगे। निर्वाचन पदाधिकारी को यह भी निर्देश दिया गया कि स्क्रूटनी का कार्य किस तरीके से हुआ, इसकी विस्तृत जानकारी एसडीओ को मंगलवार को उपलब्ध करा दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.