Move to Jagran APP

Indian Railway : छठ के दौरान यात्रा में है वेटिंग का चक्‍कर तो ये ट्रेन हो सकता है विकल्‍प, ये रही पूरी जानकारी

Indian railway. त्‍योहारी सीजन में ट्रेनों में बर्थ की मारमारी चल रही है। अगर आपको छठ के दौरान यात्रा करनी है और वेटिंग का चक्‍कर है तो ये ट्रेन आपका विकल्‍प हो सकता है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Fri, 25 Oct 2019 09:26 AM (IST)Updated: Fri, 25 Oct 2019 09:26 AM (IST)
Indian Railway : छठ के दौरान यात्रा में है वेटिंग का चक्‍कर तो ये ट्रेन हो सकता है विकल्‍प, ये रही पूरी जानकारी
Indian Railway : छठ के दौरान यात्रा में है वेटिंग का चक्‍कर तो ये ट्रेन हो सकता है विकल्‍प, ये रही पूरी जानकारी

जमशेदपुर,जासं। Indian Railway छठ पूजा के अवसर पर बिहार जाने वाली ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट को देखते हुए संतरागाछी-बरौनी छठ स्पेशल ट्रेन का परिचालन एक नवंबर (शुक्रवार) को संतरागाछी से किए जाने का निर्णय लिया गया है। इस ट्रेन का परिचालन संतरागाछी से एक नवंबर की दोपहर 3.30 बजे होगा और दो नवंबर को यह ट्रेन सुबह 9.30 बजे बरौनी पहुंचेगी। जबकि बरौनी-संतरागाछी छठ स्पेशल ट्रेन का परिचालन तीन नवंबर (रविवार) को बरौनी स्टेशन से शाम चार बजे होगा और यह ट्रेन चार नवंबर की सुबह 6.15 बजे संतरागाछी पहुंचेगी। इन दोनों ट्रेनों में कुल 20 कोच रहेंगे। इन ट्रेनों का किराया स्पेशल होगा।

loksabha election banner

शाम 6.55 बजे पहुंचेगी टाटानगर

टाटानगर में यह ट्रेन एक नवंबर की शाम 6.55 बजे आएगी। पांच मिनट का ठहराव टाटानगर में होगा। सात बजे ट्रेन का परिचालन टाटानगर स्टेशन से होगा।

इन स्टेशनों में होगा ठहराव

संतरागाछी, खडग़पुर, टाटानगर, चांडिल,पुरुलिया, जय चंडीपहाड़, आसनसोल, चितरंजन, मधुपुर, जसीडीह, झाझा, क्यूल व बरौनी स्टेशन में होगा।

इस ट्रेन की बुकिंग अब तक नहीं हुई शुरू

जिन यात्रियों के टिकट कंफर्म नहीं हुई वैसे यात्री संतरागाछी-बरौनी छठ स्पेशल ट्रेन में जाने के लिए टिकट बुकिंग शुरु होने का इंतजार कर रहे हैं लेकिन रेलवे ने अब तक ट्रेन की बुकिंग शुरु नहीं की है। जबकि सप्ताह भर ही इस ट्रेन के परिचालन का समय रह गया है। ऐसे में रेलवे को इसकी बुकिंग शुरु कर देनी चाहिए। ताकि छठ व्रतियों को सीट मिलने की खुशी से थोड़ी राहत महसूस हो सके।

इन ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच

  • 24 अक्टूबर : ट्रेन संख्या 18111 टाटा-यशवंतपुर एक्सप्रेस, ट्रेन संख्या 18181 टाटा-छपरा एक्सप्रेस।
  • 25 अक्टूबर : ट्रेन संख्या 12889 टाटा-यशवंतपुर एक्सप्रेस, ट्रेन संख्या 18181 टाटा: छपरा एक्सप्रेस  

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.