Move to Jagran APP

बिना बर्फ व फ्रीजर के 15 घंटे रख दिया हवलदार का शव

मिलेट्री से सेवानिवृत हवलदार नंद कुमार सिंह (58) का शव 15 घंटे तक

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Jun 2019 09:00 AM (IST)Updated: Sun, 16 Jun 2019 06:38 AM (IST)
बिना बर्फ व फ्रीजर के 15 घंटे रख दिया हवलदार का शव
बिना बर्फ व फ्रीजर के 15 घंटे रख दिया हवलदार का शव

जागरण संवाददाता,जमशेदपुर : मिलेट्री से सेवानिवृत हवलदार नंद कुमार सिंह (58) का शव 15 घंटे तक बिना बर्फ व फ्रीजर के टाटानगर जीआरपी थाना परिसर में बने शव गृह में रख दिया गया। 42 डिग्री तापमान में शव को जमीन पर रख दिए जाने से 15 घंटों में ही सड़ गया। व में चीटियां तक लग चुकी थीं।

loksabha election banner

शुक्रवार की सुबह आठ बजे जब मृतक नंद कुमार सिंह के परिजन शव लेने पहुंचे तो शव की स्थिति देखकर मृतक के परिजन व बस्ती वालों ने हंगामा शुरू कर दिया। आक्रोश देखते हुए शव आनन फानन महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कालेज स्थित पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया गया। शव से दुर्गध इतनी अधिक थी कि घर भी नहीं ले जाया गया। मृतक की पत्नी इंदू देवी अपने पति के शव का अंतिम दर्शन तक नहीं कर पाई।

मृतक के भतीजे विकास सिंह ने बताया कि शव की स्थिति ऐसी थी कि उसे उठाना भी मुश्किल था। पूरे क्षेत्र में बदबू से लोग परेशान हो गए। गुरुवार की शाम जब वे लोग जीआरपी थाना गए तो शव को रेल पुलिस ने जीआरपी थाना परिसर में बने शव गृह में रख दिया था। यदि उन्हें यह पता होता कि इस शव गृह में शव रखने की कोई व्यवस्था ही नहीं है तो वे लोग खुद ही शव को टीएमएच के शीतगृह में या पोस्टमार्टम हाउस के शीतगृह में रखवाने की व्यवस्था करते। जबकि जीआरपी ने लापरवाही दिखाते हुए शव को ऐसे ही जमीन पर रख दिया। पोस्टमार्टम कराने के बाद उन्होंने पार्वती घाट ले जाकर अंतिम संस्कार कर दिया।

यह है मामला : नंद कुमार सिंह गुरुवार की दोपहर को अपनी पत्नी इंदू देवी से बाजार जाने की बात कहते हुए घर से निकले थे। आदित्यपुर स्टेशन के समीप जैसे ही वह ट्रैक पार करने लगे। वे ट्रेन की चपेट में आ गए और उनकी मौत दोपहर करीब दो बजे हो गई। शव दो घंटे तक ट्रैक पर ही पड़ा रहा। करीब चार बजे टाटानगर जीआरपी घटनास्थल पहुंची और शव को उठाकर टाटानगर जीआरपी थाना के शव गृह में लेकर रख दिया। नंद कुमार सिंह की दो बेटियों की शादी हो चुकी है और एक बेटा श्रवण कुमार 12 वर्ष का है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.