Move to Jagran APP

Tata Steel एमडी ऑनलाइन : व्यापारिक इस्तेमाल वाले क्वार्टरों की होगी जांच Jamshedpur News

टाटा स्टील के मासिक कार्यक्रम एमडी ऑनलाइन में कंपनी के सीईओ सह एमडी टीवी नरेंद्रन ने इस संबंध में अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए हैं।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 07:21 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 07:21 PM (IST)
Tata Steel एमडी ऑनलाइन :  व्यापारिक इस्तेमाल वाले क्वार्टरों की होगी जांच Jamshedpur News
Tata Steel एमडी ऑनलाइन : व्यापारिक इस्तेमाल वाले क्वार्टरों की होगी जांच Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। टाटा स्टील जो कर्मचारी अपने क्वार्टर, गैराज या पीछे के हिस्से को किराये भाड़े पर दिए हैं अथवा क्वार्टर का व्यावसायिक इस्तेमाल कर रहे हैं, उनकी अब खैर नहीं है। क्वार्टरों की कंपनी प्रबंधन जांच कराएगा। टाटा स्टील के मासिक कार्यक्रम एमडी ऑनलाइन में कंपनी के सीईओ सह एमडी टीवी नरेंद्रन ने इस संबंध में अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए हैं।  

loksabha election banner

एमडी ऑनलाइन में कोक प्लांट के पूर्व कमेटी मेंबर करम अली ने यह मामला उठाया था। उनका कहना था कि साकची, बिष्टुपुर सहित अन्य इलाकों में जहां भी बाजार या शाम में ठेले-खोमचे लगते हैं, उनके आसपास के क्वार्टरों का व्यावसायिक इस्तेमाल होता है। 

घनश्याम पांडेय ने एमडी के प्रति आभार प्रकट किया। उन्होंने विगत माह बर्मामाइंस दुर्गा पूजा मैदान में भारी वाहनों के अतिक्रमण का मामला उठाया था। इसके बाद प्रबंधन ने पूरे मैदान की चारदीवारी कर अतिक्रमणमुक्त कर दिया। एक कर्मचारी ने सवाल उठाया कि यदि कोई कर्मचारी स्वेच्छा से लीव बैंक में अपनी छुट्टी दान देना चाहे तो उसके लिए व्यवस्था होनी चाहिए। इस पर ग्रुप चीफ आइआर जुबिन पालिया ने कहा कि इसकी जरूरत नहीं है। 35 हजार कर्मचारियों के आधे दिन का सिक लीव बैंक में जमा है। 

राजस्व का हुआ 74 फीसदी कलेक्शन 

टीवी नरेंद्रन ने बताया कि इस वित्तीय वर्ष की चालू तिमाही में उनका राजस्व कलेक्शन 74 फीसदी रहा, जो पिछली तिमाही के ही अनुरूप है। अप्रैल में बने टाटा स्टील का पूरा माल बिक चुका है। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के कारण वैश्विक स्तर पर सभी कंपनियों के उत्पादन व बिक्री में असर पड़ा है। कोरोना के बावजूद कंपनी मजबूती से खड़ी है। इसका उदाहरण है कि वल्र्ड स्टील ने लगातार तीसरी बार टाटा स्टील इंडिया और टाटा स्टील यूरोप को सस्टेनेबल चैम्पियंस का अवार्ड दी है। 

जिम्मेदारी मेरी-जिम्मेदारी हम सभी की

टाटा स्टील में पहली जुलाई से एथिक्स मंथ का शुभारंभ हुआ। इस वर्ष का थीम है जिम्मेदारी मेरी-जिम्मेदारी हम सभी की। इस मौके पर एमडी ने सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को ऑनलाइन नैतिकता की शपथ दिलाई। 

हमेशा मास्क लगाए रखने की जरूरत नहीं

करम अली के सवाल का जवाब देते हुए टाटा मेन हॉस्पिटल के महाप्रबंधक डॉ. राजन चौधरी ने कहा कि बाजार में सभी तरह के मास्क खरीदने के बजाए एन-95 मास्क का इस्तेमाल करें। इसे हमेशा लगाए रखने की भी जरूरत नहीं है। जब घर पर हो या व्यायाम कर रहे हो तो इसे उतार सकते हैं। भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने के समय ही मास्क पहनें। टेक्नोलॉजी के जमाने में कर्मचारियों को अपने फोन से ही सवाल पूछने की सुविधा देने की मांग की। एमडी ने कहा कि इस पर जल्द अमल करने का आश्वासन दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.