Move to Jagran APP

जिले में 1885 मतदान केंद्र चिह्न्ति करने का काम शुरू

अब जिला प्रशासन ने मतदान के लिए अतिसंवेदनशील और संवेदनशील मतदान केंद्रों को चिंहित करने का काम शुरु कर दिया हैं।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Mon, 25 Mar 2019 03:23 PM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2019 03:23 PM (IST)
जिले में 1885 मतदान केंद्र चिह्न्ति करने का काम शुरू
जिले में 1885 मतदान केंद्र चिह्न्ति करने का काम शुरू

जमशेदपुर (जासं)। लोकसभा चुनाव को लेकर मतदाताओं की सूची के साथ मतदान केंद्र की समीक्षा के बाद अब जिला प्रशासन ने मतदान के लिए अतिसंवेदनशील और संवेदनशील मतदान केंद्रों को चिंहित करने का काम शुरु कर दिया हैं। जिले में मतदान केंद्र की संख्या 1885 हैं।

loksabha election banner

प्रारंभिक रिपोर्ट अनुसार जमशेदपुर प्रखंड में 178 बूथ हैं इनमें 40 बूथ अतिसंवेदनशील, 75 संवदेनशील और 63 सामान्य श्रेणी के रुप में चिंहित किए गए हैं। जमशेदपुर पूर्वी और पश्चिमी विधानसभा के 473 बूथ में 400 संवेदनशील और 26 अतिसंवेदनशील के रुप में चिह्न्ति किए गए हैं, जो जमशेदपुर अक्षेस के अधीन आते हैं।

पहचान पत्र का वितरण

पोटका : बीते वर्ष 2018 के नवंबर और दिसंबर में नए वोटरों को जोड़ने के लिए शिविर लगाया गया था। 1752 नए वोटरों ने नाम पता दर्ज कराया था। बीएलओ द्वारा प्रखंड कार्यालय में इन्हें पहचान पत्र बांटा जा रहा है। 

बूथों का लिया जायजा

तिरुलडीह : बीडीओ सत्येंद्र महतो एवं सीओ अभिषेक कुमार ने रविवार को ईचागढ़ प्रखंड क्षेत्र में मतदाताओं का नाम जोड़ने के लिए बीएलओ द्वारा लगाए गए शिविरों का निरीक्षण किया। पातकुम, गौरांगकोचा, पाटपुर, पिलीद, सितू आदि बूथों का निरीक्षण किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.