Move to Jagran APP

छिनतई और चोरी की घटनाएं रोकने को घाटशिला में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे Jamshedpur News

शहर में छिनतई चोरी व लूटपाट की घटनाओं पर अंकुश लगाने को अब घाटशिला शहरी क्षेत्र सीसीटीवी कैमरे की जद में रहेगा।

By Edited By: Published: Mon, 16 Dec 2019 12:41 AM (IST)Updated: Mon, 16 Dec 2019 09:47 AM (IST)
छिनतई और चोरी की घटनाएं रोकने को घाटशिला में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे Jamshedpur News
छिनतई और चोरी की घटनाएं रोकने को घाटशिला में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे Jamshedpur News

घाटशिला (संवाद सहयोगी)। शहर में छिनतई, चोरी व लूटपाट की घटनाओं पर अंकुश लगाने को अब घाटशिला शहरी क्षेत्र सीसीटीवी कैमरे की जद में रहेगा।

loksabha election banner

इसी सिलसिले में रविवार को घाटशिला थाना में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राजकुमार मेहता ने क्षेत्र के व्यापारी संगठन, दुकानदार, होटल व रेस्तरां संचालकों के संग बैठक की। जिसमें घाटशिला के विभिन्न मार्ग को सूचीबद्ध कर उस मार्ग की प्रमुख दुकानों व प्रतिष्ठानों में सीसीटीवी कैमरा लगाने को कहा गया। सीसीटीवी कैमरा लगाने के मामले पर राय भी ली।

इसमें व्यवसायी संघ तथा दुकानदारों ने पुलिस के इस कदम की सराहना की हैं। सभी ने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि व पुलिस को मदद करने के उद्देश्य से सीसीटीवी कैमरा जरूर लगाएंगे। एसडीपीओ राजकुमार मेहता ने व्यापारी संगठन के सदस्य, दुकानदार व रेस्तरां व होटल संचालकों से अपने प्रतिष्ठान में सुरक्षा के दृष्टि से सीसीटीवी कैमरा लगाने का आग्रह किया। कहा शहर के मुख्य बाजार के बड़े दुकानदार व व्यापारी अपने प्रतिष्ठानों में सीसीटीवी कैमरा अवश्य लगवाएं। इससे दुकान सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में रहेगी और शहर के गतिविधियों पर नजर रखी जा सकेगी।

कैमरा को दुकान के बाहर तरफ सड़क की ओर की जरूर लगवाए। ताकि कभी कोई चोरी, छिनतई अथवा अन्य घटना होने पर पुलिस को अपराधियों पकड़ने में मदद मिल सके। पुलिस का कोई दबाव नहीं है। ऐसा कर दुकानदार व व्यापारी संगठन पुलिस को ही मदद करेंगे। क्षेत्र में छिनतई की घटनाओं पर पुलिस गंभीर है। जांच चल रही है। बहुत जल्द अपराधी पुलिस की गिरफ्त में होंगे। घाटशिला शहर पूर्ण रूप से सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में कराया जाएगा। स्थानीय व्यवसायी व दुकानदारों के सहयोग से यह संभव हो पाएगा। बैठक में थाना प्रभारी राजकुमार मेहता, इंस्पेक्टर हीरालाल महतो, राजेंद्र कुमार, सत्यनारायण जैन, नटवर अग्रवाल, आनंद अग्रवाल, सुनील जैन, श्याम सुदंर जैन, राजेंद्र प्रसाद, रंजीत ठाकुर, भोलानाथ मंडल, विकास अग्रवाल, प्रदीप अग्रवाल, ललित अग्रवाल, कृष्णा अग्रवाल, विकास अग्रवाल, अमित अग्रवाल, अनुप अग्रवाल, ललन प्रसाद वर्मा समेत कई लोग मौजूद थे।

 होटल, रेस्तरां व ढाबा में भी लगवाया जाएगा कैमरा

एसडीपीओ ने कहा कि क्षेत्र के सभी होटल, रेस्तरां में सीसीटीवी कैमरा लगवाना सुरक्षा की दृष्टि से अनिवार्य हैं।इसके अलावा एनएच के किनारे संचालित ढाबों व होटल में भी सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए संचालक को निर्देश दिया जाएगा। ताकि आने वाले लोगों की पहचान हो सके। इसके अलावा शहर के होटल संचालक को निर्देश दिया गया हैं कि वे अपने होटलों में ठहरने वाले सभी लोगों की पहचान पत्र की छायाप्रति अवश्य रखें। इसके अलावा शहर के ज्वेलरी दुकानदारों से भी कहा गया हैं कि वे अपनी दुकानों में सीसीटीवी कैमरा दुरुस्त रखें। अगर कोई व्यक्ति सोना, चांदी या फिर अन्य जेवरात बेचने के लिए आते हैं तो उसकी पूरी जांच पड़ताल करें।

बासुकी टूर्नामेंट में सट्टा लगाने वालों पर होगी कार्रवाई

व्यापारी संघ की बैठक में क्षेत्र में चोरी व छिनतई की घटना पर लोगों ने ¨चता जाहिर की है। संघ के सदस्यों ने कहा कि क्षेत्र में चोरी व छिनतई की घटनाओं में वृद्धि हो रही है। लेकिन अब तक पुलिस को कोई कामयाबी नहीं मिली। लोगों ने कहा कि मऊभंडार में बासुकी ¨सह मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट मैच में बड़े पैमाने पर सट्टा बाजार व जुआ का खेल चलता हैं। पुलिस की नाक के नीचे सट्टा बाजार चलता हैं। इस पर एसडीपीओ राजकुमार मेहता ने कहा कि उन्हें मामले की जानकारी नहीं थी। यदि सट्टा बाजार व जुआ का खेल चलता हैं तो पुलिस छापेमारी करेगी। यदि कोई भी व्यक्ति जुआ अथवा सट्टा लगाते पाया जाता है तो उसपर कानूनी कार्रवाई होगी। कहा कि इस मामले में टूर्नामेंट कमेटी को भी कहा जाएगा कि वे जुआ व सट्टा के रोकथाम का प्रयास करे। कोई कानून तोड़ता है तो पुलिस को सूचना दे, कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.