Move to Jagran APP

Coronavirus : टाटानगर स्‍टेशन में 50 रुपये हुआ प्‍लेटफार्म टिकट Jamshedpur News

Coronavirus रेलवे स्‍टेशन के प्लेटफार्म पर यात्रियों की संख्या में कमी करने के मकसद से प्‍लेटफार्म टिकट के मूल्‍य में बढ़ोत्‍तरी की गई है। अब दस की जगह पचास रुपये देने होंगे।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 11:12 PM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2020 09:46 AM (IST)
Coronavirus :  टाटानगर स्‍टेशन में 50 रुपये हुआ प्‍लेटफार्म टिकट Jamshedpur News
Coronavirus : टाटानगर स्‍टेशन में 50 रुपये हुआ प्‍लेटफार्म टिकट Jamshedpur News

जमशेदपुर, जासं। CORONAVIRUS  रेलवे स्‍टेशन के प्लेटफार्म पर यात्रियों की संख्या में कमी करने के मकसद से प्‍लेटफार्म टिकट के मूल्‍य में बढ़ोत्‍तरी की गई है। टाटानगर स्‍टेशन पर प्‍लेटफार्म टिकट का मूल्‍य अब दस की जगह 50 रुपये कर दिया गया है।

loksabha election banner

दक्षिण-पूर्व रेलवे ने अपने महत्वपुर्ण स्टेशनो में प्लेटफार्म की टिकट के दरोंं मे वृद्धि करने संबंधी सर्कुलर जारी किया है। अब प्लेटफार्म टिकट के लिए  दस रुपए की जगह पचास रुपए देने होगे। यह योजना तत्‍काल प्रभाव से लेकर अगले आदेश तक प्रभावी रहेगी।  दक्षिण-पूर्व रेलवे के द्रारा अधिसुचना के मुताबिक टाटानगर. चक्रधरपुर. झारसूगोड़ा और ऱाउलकेला के प्लेटफार्म में जाने के लिए ज्‍यादा भुगतान करना होगा। इस सबंध मे दक्षिण-पूर्व रेलवे के सिनियर सी पी आर ओ सजय घोष ने बताया कि रेलवे ने कोरोना वायरस को देखते हुए प्लेटफार्म में यात्रियों के सुरक्षा मद्देनजर इस प्रकार की फैसला लिया है। ताकि यात्रियो की  संख्या में कमी आए।

स्टेशन के विश्राम गृह में नहींं ठहर रहे पैसेंजर

कोरोना वायरस के खौफ को लेकर टाटानगर स्टेशन स्थित होटल स्टे इन में यात्रियों की संख्या पहले के मुकाबले काफी कम हो गयी है। होटल के मैनेजर ने बताया कि पहले के मुकाबले इन दिनों केवल रुम कर बुकिंग केवल 30 से 40 प्रतिशत ही हो रही है। जबकि होटल के रूप को रोजाना सैनिटाइज किया जा रहा है।

सामान्य टिकट पर नहीं पड़ा कोरोना का असर

कोरोना वायरस से लोग खौफ जरुर है मगर इसका असर टाटानगर स्टेशन से बिकने वाले सामान्य टिकट पर अबतक नही पड़ा है। पिछले वर्ष की तुलना में अब तक सामान्य टिकट की बिक्री लगभग बराबर है। वाणिच्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि हो सकता है आने वाले कुछ दिनों में सामान्य टिकट की बिक्री में कुछ कमी आयी है, लेकिन स्थिति सामान्य है। 

सामान्य टिकट बिक्री-एक नजर में

दिनांक वर्ष 2019 वर्ष 2020

12 मार्च 17200 18150

13 मार्च 17200 17100

14 मार्च 14900 14500

15 मार्च 17400 17550

16 मार्च 16000 17000


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.