जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। सोमवार को सुबह से ही शहर में चहल-पहल बढ़ी रही। तमाम पार्टियों के दिग्‍गज नेताओं व निर्दलीय प्रत्‍याशियों के नामांकन जुलूस में शामिल होने के लिए शहर के अलग-अलग कोनों से कार्यकर्ताओं व समर्थको का हुजूम उमड़ता रहा। कभी इस कोने से समर्थकों की टोली नारेबाजी करते हुए निकली तो कभी दूसरे छोर से ढोल-नगाड़ों की आवाज देर तक गूंजती हुई गुजरती रही।

कई बार वाहनों का काफिला शोर मचाता हुआ माहौल को चुनावी बनाता दिख रहा था। वहीं नामांकन जुलूसों में भी अजब-गजब चीजों ने लोगों का ध्‍यान खींचा। जमशेदपुर पूर्वी क्षेत्र से भाजपा प्रत्‍याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल करने निकले मुख्‍यमंत्री रघुवर दास के साथ भाजपा के कार्यकर्ताओं व समर्थकों का हुजूम उमड़ पड़ा। लोगों के हाथों मं बड़े-बड़े भाजपा के झंडे लहरा रहे थे।

वहीं एक ऐसी भी चीज इस जुलूस में शामिल थी जो बरबस लोगों का ध्‍यान अपनी ओर खींच रही थी। वह था भारतीय वायु सेना के लिए खरीदा गया रॉफेल विमान का मॉडल। नामांकन जुलूस में एक वाहन पर रॉफेल विमान की प्रतिकृति को रखा गया था। ज्ञात हो कि राफेल की खरीदारी को भाजपा अपनी उपलब्धि बताती रही है। वहीं अन्‍य नामांकन जुलूसों में भी अलग-अलग तरह के वेशभूषाओं में शामिल लोग अपनी ओर लोगों का ध्‍यान खींच रहे थे। किसी ने अपने प्रत्‍याशी का  नाम अपने टीशर्ट पर लिख रहा था तो किसी ने कुछ और।

वहीं कई व्‍यंगात्‍मक स्‍लोगन भी इन जुलूसों में थे जिनकी चर्चा लोग करते हुए दिखे। कई समर्थकों ने अपनी पार्टी के निशान को अपने चेहरों पर पोत रखा था। शाम करीब तीन बजे तक उपायुकत कार्यालय के आसपास कुछ इसी तरह का नजारा रहा। धीरे-धीरे कोलाहल कम होने लगा। 

Posted By: Vikas Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस