जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। सोमवार को सुबह से ही जमशेदपुर में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने की सूचना फैल गई जब लोहिया पथ बारीडीह में एक और कोरोना पॉजिटिव पाया गया। देखते ही देखते हरकत में आए प्रशासनिक अमले ने एरिया को सील कर दिया और लोगों को घर से निकलने की मनाही कर दी।

संक्रमित व्यक्ति के घर के आसपास बैरिकेडिंग,  कंटेनमेंट जाेन बनाने की प्रक्रिया शुरू

यह संक्रमित व्यक्ति बारीडीह बस्ती का ही रहनेवाला है। जिला प्रशासन ने बस्ती में संक्रमित व्यक्ति के घर के आसपास बैरिकेडिंग करके कंटेनमेंट जाेन बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। ज्ञात हो कि रविवार को बारीडीह क्षेत्र में चार लोग कोरोना पॉजिटिव मिले थे।

चूंकि सभी होम क्वारंटाइन में थे, इसलिए उनके क्षेत्र को भी कंटेनमेंट जोन बना दिया गया था। बारीडीह बस्ती के लोहिया पथ से प्रशासन किसी को आने-जाने नहीं दे रहा है, जिससे बस्ती में दहशत का माहौल बन गया है। अब इस क्षेत्र में कुल पांच कोरोना संक्रमित हो गए हैं। हालांकि सभी को टीएमएच के कोविड वार्ड में भर्ती किया गया है।

कहां से कहां तक कंटेनमेंट व बफर जोन

उपायुक्‍त रविशंकर शुक्‍ला की ओर से जारी आदेश के अनुसार सिदगोड़ा थाना क्षेत्र के लोहिया पथ बारीडीह बस्‍ती में कंटेनमेंट जोन का निर्धारण कर दिया गया है। यह क्षत्र नरेंद्र कुमार सिंह के मकान से लेकर विजय सिंह के मकान तक एक तरफ से है जबकि दूसरी बाउंड्री संजय कुमार तंतुबाई के घर से लेकर सत्‍य नारायण महतो के घर तक है।

वहीं कंटेनमेंट जोन के दोनो तरफ से मेन रोड को शामिल करते हुए बफर जोन का निर्धारण भी कर दिया गया है। यह एक ओर से गणेश गोराई के मकान से लेकर कमलेश गुप्‍ता के मकान तक है तो दूसरी ओर से संजय सिंह के आवास से लेकर राम सिंह के आवास तक। वहीं सिटी एसपी के नेतृत्‍व में गठित टीम कंटेक्‍ट ट्रेसिंग कर रही है। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस