Move to Jagran APP

किसानों के समर्थन में एनसीपी भी उतरा

जमशेदपुर निवासी एनसीपी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डा. पवन पांडेय ने कहा कि देश भर में अन्नदाता किसान सडकों पर उतरकर केंद्र सरकार द्वारा पारित किसान बिल के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। वे इस आंदोलन का समर्थन करते हैं।

By Jitendra SinghEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 09:16 AM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 09:16 AM (IST)
किसानों के समर्थन में एनसीपी भी उतरा
डॉ. पवन पांडेय किसान आंदोलन का समर्थन कर रहे हैं।

 जासं, जमशेदपुर : दिल्ली में आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में अब तक वामपंथी व कांग्रेस समेत तमाम संगठन आए हैं, अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) भी किसानों के समर्थन में आ गई है।

loksabha election banner

जमशेदपुर निवासी एनसीपी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डा. पवन पांडेय ने कहा कि देश भर में अन्नदाता किसान सडकों पर उतरकर केंद्र सरकार द्वारा पारित किसान बिल के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। केंद्र सरकार ने भी साजिश के तहत सदन के पिछले दरवाजे से कुछ पूंजीपतियों को कृषि क्षेत्र में लाभ दिलाने के उद्देश्य से यह बिल पास किया है।

इस साजिश के विरुद्ध मुखर होकर देश भर में किसान इस संक्रमण काल में आंदोलन कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर किसानों के इस वृहद आंदोलन से घबराई सरकार और उनके समर्थक आंदोलन को विफल कराने के लिए कई प्रकार के हथकंडे अपना रहे हैं। इसमें सबसे ज्यादा कोशिश सोशल मीडिया पर आंदोलन में भाग ले रहे आंदोलनकारियों को देश का गद्दार तक बताने में सभी लगे हैं। एनसीपी युवा मोर्चा ने किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर आंदोलन में लड़ने का निर्णय लिया है।

इसके साथ ही इसी कडी को आगे बढाते हुए एनसीपी ने झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओडिशा के प्रदेश अध्यक्षों को यह दिशा-निर्देश दिया है कि वे अपने अपने राज्य के सभी जिला अध्यक्ष को यह कहें कि अपने-अपने जिला और प्रखंडों मे सभी सामाजिक संगठनों से संपर्क करें। यह निवेदन करें कि अभी समय है, जब सभी लोग अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए अन्नदाता किसानों के समर्थन में इस कानून के विरोध में किसानों के साथ खडे होकर आंदोलन को इतना मजबूत करें कि केंद्र की सरकार को मजबूर होकर यह कानून वापस लेना पडे़।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.