Move to Jagran APP

Musabani Crime: व्यवसायी से घर में घुसकर की लूटपाट, फिर चोरी के पैसों से बाइक खरीदते पकड़ा गया मुख्य आरोपी

Jharkhand Crime पूर्वी सिंहभूम जिले के मुसाबनी में घर में घुसकर हुई लूट की वारदात पर्दाफाश हो गया है। पुलिस ने मुख्य आरोपी हिरासत में ले लिया है। आरोपी ने बंदूक की नोक पर घर से व्यापारी को लूटा था जिसके चार बाद उन्हीं पैसों से बाइक खरीदते पकड़ा गया।

By Mantosh MandalEdited By: Yashodhan SharmaPublished: Sun, 19 Mar 2023 10:00 PM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2023 10:00 PM (IST)
Musabani Crime: व्यवसायी से घर में घुसकर की लूटपाट, फिर चोरी के पैसों से बाइक खरीदते पकड़ा गया मुख्य आरोपी
चोरी के पैसों से बाइक खरीदते पकड़ा गया मुख्य आरोपी

मुसाबनी, संवाद सूत्र। झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले के मुसाबनी में घर में घुसकर हुई लूट की वारदात पर्दाफाश हो गया है। पुलिस ने मुख्य आरोपी हिरासत में ले लिया है।

loksabha election banner

ग्रामीण पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में पूर्वी सिंहभूम अंतर्गत मुसाबनी पुलिस उपाधीक्षक चंद्रशेखर आजाद के नेतृत्व में गठित एसआईटी टीम की मदद से सरगना पकड़ा गया है।

मामला मुसाबनी के बादिया- बागजाता मुख्य सड़क के किनारे स्थित पान व्यवसायी छविंद्र पुष्टि उर्फ छवि के घर का है, जहां मंगलवार की रात घुसकर हथियार की नोंक पर लाखों रुपये नगदी व जेवरात लूट लिए गए थे।

चार दिन के अंदर मुख्य आरोपी गिरफ्तार

चार दिनों के अंदर पुलिस की एसआईटी टीम ने इस कांड के मास्टरमाइंड एवं मुख्य सरगना बादिया निवासी रहीम खान को जमशेदपुर के गोलमुरी स्थित एक बाइक शोरूम से धर दबोचा है। पुलिस के मुताबिक वह लूटे गए रुपये से हाई स्पीड बाइक की खरीदारी कर रहा था, उसी समय पुलिस को उसके मोबाइल का लोकेशन मिल गया।

इसके बाद एसआईटी टीम के अधिकारियों ने जमशेदपुर के स्थानीय थाना गोलमुरी एवं अन्य थाने को इस आरोपी का हुलिया एवं लोकेशन की जानकारी दी। स्थानीय थाने की पुलिस ने मुसाबनी में लूटकांड के मुख्य सरगना रहीम खान को धर दबोचा।

आरोपी रहीम खान के निशानदेही पर रात भर जमशेदपुर के विभिन्न इलाकों में ताबड़तोड़ छापेमारी की गई। इसमें पुलिस को बड़ी सफलता भी मिली है।

दो देसी कट्टा और पिस्टल बरामद 

जानकारी के अनुसार पुलिस ने लूट-कांड में प्रयुक्त दो देसी कट्टा एवं एक पिस्टल को रहीम खान की कार से बरामद किया है। लूटे गए आभूषण भी बरामद होने की सूचना है। कुछ आभूषण को अपराधियों द्वारा स्वर्ण व्यवसायी के यहां बेचे जाने की बात बताई जा रही है।

पुलिस उस दुकानदार के यहां भी दबिश देकर चोरी का सामान खरीद मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है। डीएसपी चंद्रशेखर आजाद के नेतृत्व में पुलिस ने रहीम खान को दबोचा लिया। घटना के दिन से हीं डीएसपी को संदेह हो गया था कि इस घटना को रहीम खान ने ही अंजाम दिया होगा।

इसके बाद उसकी खोजबीन शुरू कर दी गई थी। मोबाइल बदल लेने के कारण पुलिस उसे ट्रैक नहीं कर पा रही थी। इस बीच पुलिस ने जब सीडीआर निकाला तो एक मोबाइल नंबर ऐसा मिला जो काफी सक्रिय था।

मोबाइल नंबर के आधार पर पुलिस ने उसे ट्रैक करना शुरू किया और पुलिस के बिछाए गए डिजिटल जाल में लूट कांड के मुख्य सरगना रहीम खान फंस गया।

आरोपी के विरूद्ध कई थानों में दर्ज हैं आपराधिक मामले

रहीम खान के विरुद्ध घाटशिला, गुडाबांदा, पोटका, कव्वाली, डुमरिया एवं बंगाल के कई थानों में अपराधिक मामले दर्ज हैं। जानकारी के अनुसार इसके निशानदेही पर 8 से 10 आपराधिक चरित्र के लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है, जिससे पूछताछ की जा रही है।

इस लूटकांड के उद्भेदन से मुसाबनी नंबर 3 जीत सिंह- अजीत कुमार ज्वेलरी दुकान में बीते 27 फरवरी की देर रात सेंधमारी कर चोरी की घटना का भी उद्भेदन होने की संभावना बढ़ गई है। वारदात को अंजाम देने वाले कई अन्य बदमाशों को भी चिंहित कर लिया गया है और जल्द ही उनकी भी गिरफ्तारी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.