जमशेदपुर, जासं। सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और साकची गुरुद्वारा की ओर से मार्डन स्कूल में 20 बेड का कोविड अस्पताल बनाया गया है जहां सात महिलाएं और पांच पुरुष मरीज कोविड 19 से संक्रमित होकर भर्ती हैं। सभी को ऑक्सीजन चढ़ाया जा रहा है। मदर्स डे के अवसर पर यहां कार्यरत सभी स्वयंसेवकों ने मदर्स डे को अनोखे तरीके से मनाया। मरीजों के तनाव को कम करने के लिए सभी माताओं को गुलदस्ता देकर सम्मानित किया।

सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रवक्ता तरणप्रीत सिंह बन्नी ने बताया कि सीजीपीसी द्वारा संचालित कोविड केयर सेंटर में हम 24 घंटे मरीजों की सेवा कर रहे हैं। हमारा उद्देश्य मरीजों को आक्सीजन सहित उनके मन में सकारात्मक सोच विकसित करना ताकि ठीक हो सकते हैं। इसी उद्देश्य से सभी को गुलदस्ता देकर यह संदेश दिया गया कि आपका घर पर आपके बच्चे इंतजार कर रहे हैं। वहीं, तरणप्रीत ने बताया कि कोविड सेंटर में एक पिता भी पिछले कुछ दिनों से भर्ती हैं और उनके बेटे गुरताज सिंह सुबह 10 से रात 10 बजे तक सभी मरीजों को अपनी सेवा दे रहे हैं। गुरताज बताते हैं कि उनके पिता को शुगर की समस्या है इसलिए मैं चाहता हूं कि अपने पिता की अधिक से अधिक सेवा कर इस महामारी से  बाहर निकाल सके।

वहीं, सीजीपीसी के प्रधान गुरमुख सिंह मुखे का कहना है कि हमें बीमारी से लड़ना है न कि बीमार से। इसलिए मरीजों का हौसला बढ़ाते हुए उन्हें सुबह-शाम संतुलित भोजन, सलाद व काढ़ा सहित चाय-बिस्कुट व हल्दी वाला दूध भी परोसा जा रहा है। इसके अलावा सन्नी सिंह, अमरपाल सिंह, नवीं रयाड, गुरबख्श सिंह, मनप्रीत सिंह सबलोक, सोनी सिंह, हरविंदर सिंह, सतबीर सिंह गोल्डू, रणदीप सिंह सिद्धू, मन्नी सिंह, हरप्रीत सिंह, अमन प्रधान मरीजों की 24 घंटे सेवा कर रहे हैं।

 

Edited By: Rakesh Ranjan