Move to Jagran APP

होल्डिंग में कम संपत्ति दर्ज करने वालों की खुलेगी पोल

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मानगो में लोग होल्डिंग टैक्स बचाने के लिए अपनी संपत्ति का कम आक

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Jan 2018 09:49 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jan 2018 09:49 PM (IST)
होल्डिंग में कम संपत्ति दर्ज करने वालों की खुलेगी पोल

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मानगो में लोग होल्डिंग टैक्स बचाने के लिए अपनी संपत्ति का कम आकलन आवेदन में दिखा रहे हैं। लेकिन, अब सरकार ने फैसला किया है कि 5000 वर्ग फीट से अधिक और व्यवसायिक इमारतों व प्लाटों के आवेदन में संपत्ति के आकलन की जांच होगी। जांच में कम आकलन दिखाने वालों से दोगुना जुर्माना वसूली के साथ ही गणना कर बाकी की रकम भी ली जाएगी।

loksabha election banner

मानगो में 45 हजार 976 मकान हैं। लेकिन, अब तक महज 9332 लोगों ने ही होल्डिंग टैक्स का आवेदन किया है। इसमें से 3127 लोगों ने होल्डिंग टैक्स जमा कर दिया है। मानगो अक्षेस ने होल्डिंग टैक्स के अब तक एक करोड़ 60 लाख 374 रुपये वसूली किए हैं। टैक्स आवेदन देते समय आवेदनकर्ता को अपनी संपत्ति के क्षेत्रफल का विवरण लिखना है। लेकिन, अक्षेस को सूचना मिली है कि ज्यादातर लोग अपनी इमारतों और भूखंडों के क्षेत्रफल आवेदन में कम दिखा कर टैक्स की चोरी कर रहे हैं। मानगो अक्षेस के विशेष अधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने होल्डिंग टैक्स का आवेदन करने वालों की संपत्ति की भौतिक सत्यापन करने के आदेश दे दिए हैं। पहले चरण में सभी व्यवसायिक इमारतों और 5000 वर्ग फीट

---------------------

व्यवसायिक इमारतों का होना है जियो टैग

मानगो की सभी व्यवसायिक इमारतों का जियो टैग होना है। साथ ही 5000 वर्ग फीट से ज्यादा क्षेत्रफल वाली इमारतों की भी जियो टैगिंग होनी है। जियो टैगिंग करने अक्षेस के कर्मचारी मौके पर जाएंगे। ऐसे में यदि किसी ने अपनी संपत्ति का क्षेत्रफल कम दर्शाया है तो मामला पकड़ में आ जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.