Move to Jagran APP

एमजीएम में 164 बच्चों की मौत की जांच करने फिर आई टीम

महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हुई बच्चों की मौत की जांच करने के लिए सोमवार को रांची से दो सदस्यीय टीम अस्पताल पहुंची। टीम में स्वास्थ्य विभाग के उपनिदेशक डॉ. विजय शंकर दास व उपसचिव अशरफ अंसारी शामिल थे। टीम ने बच्चों की मौत से संबंधित सभी बिंदुओं पर जांच की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Dec 2018 08:08 AM (IST)Updated: Tue, 25 Dec 2018 08:08 AM (IST)
एमजीएम में 164 बच्चों की मौत की जांच करने फिर आई टीम

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हुई बच्चों की मौत की जांच करने के लिए सोमवार को रांची से दो सदस्यीय टीम अस्पताल पहुंची। टीम में स्वास्थ्य विभाग के उपनिदेशक डॉ. विजय शंकर दास व उपसचिव अशरफ अंसारी शामिल थे। टीम ने बच्चों की मौत से संबंधित सभी बिंदुओं पर जांच की।

loksabha election banner

जांच के बाद अधीक्षक डॉ. एसएन झा, उपाधीक्षक डॉ. नकुल प्रसाद व शिशु रोग के सभी चिकित्सकों के साथ बैठकर मौत के कारण को जाना। उपनिदेशक ने बताया कि बच्चों की मौत का आदेश विभाग द्वारा प्राप्त हुआ है। उसके आलोक में सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है। इसके बाद टीम सदर अस्पताल पहुंची। वहां मिलने वाली सुविधाओं का जायजा लिया। सदर अस्पताल में सर्जरी की व्यवस्था नहीं होने के कारण मरीजों को एमजीएम अस्पताल रेफर कर दिया जाता है। बतातें चले कि एमजीएम में चार माह में 164 बच्चों की मौत का खुलासा दैनिक जागरण ने किया था। इसके बाद झारखंड ह्यूंमन राइट्स कांफ्रेंस (जेएचआरसी) के केंद्रीय अध्यक्ष मनोज मिश्रा ने इस मामलों को लेकर लोकायुक्त के यहां याचिका दर्ज की है। इसमें उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के रिपोर्ट पर सवाल खड़ा करते हुए फिर से जांच कराने की मांग की थी। इसके बाद लोकायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट को देखा और उसने भी असहमति जताते हुए विभाग को फटकार लगायी थी। इसके बाद दोबारा रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया था। लेकिन इस रिपोर्ट पर भी जेएचआरसी प्रमुख मनोज मिश्रा ने सवाल खड़ा किया है। इसे लेकर रांची से स्वास्थ्य विभाग की टीम तीसरी बार जांच करने पहुंची। लोकायुक्त ने विभाग को फटकार लगाते हुए सही ढंग से जांच कराने का निर्देश दिया है। मनोज मिश्रा ने दस बिंदुओं पर जांच की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.