Move to Jagran APP

Covid 19 : इलाज के लिए रेलकर्मचारी भटकता रहा एमजीएम और रेलवे अस्पताल Jamshedpur News

Covid 19. लापरवाही से विगत 30 जुलाई को कोरोना संदिग्ध एक रेलकर्मी राम भिखारी राम की मृत्यु टाटानगर रेलवे अस्पताल में हो गई थी।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Thu, 20 Aug 2020 10:24 AM (IST)Updated: Thu, 20 Aug 2020 04:41 PM (IST)
Covid 19 : इलाज के लिए रेलकर्मचारी भटकता रहा एमजीएम और रेलवे अस्पताल Jamshedpur News
Covid 19 : इलाज के लिए रेलकर्मचारी भटकता रहा एमजीएम और रेलवे अस्पताल Jamshedpur News

जमशेदपुर, जासं। टाटानगर रेलवे अस्पताल में भर्ती इलेक्ट्रिक लोको शेड के रेलकर्मी विशाल कुमार की तबीयत खराब होने पर कोरोना संदिग्ध बताकर मंगलवार की शाम सात बजे एमजीएम अस्पताल रेफर कर दिया गया । एमजीएम अस्पताल में भी विशाल कुमार को डाक्टरों ने भर्ती नहीं लिया और दूसरे दिन आकर कोरोना टेस्ट कराने को कहा गया। जब एमजीएम में भर्ती नहीं लिया गया तो विशाल पुन: रेलवे अस्पताल पहुंचे। लेकिन रेलवे अस्पताल के डाक्टरों ने भी दोबारा उन्‍हें भर्ती नहीं लिया।

loksabha election banner

इस मामले की जानकारी जब ओबीसी रेलवे ईम्प्लाईज एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष सागर प्रसाद को मिली तो उन्होंने तुरंत रेलवे अस्पताल के डाक्टर डॉ.एसके बेहरा व डॉ. राजू महंता से बात की पर उनलोगों का रवैया सहयोगात्मक नहीं था। मामले की गंभीरता को देखते हुए फिर डॉ. राजू महंता ने टाटा मोटर्स अस्पताल के डाक्टरों से बात कर टेल्को अस्पताल में भर्ती करने के लिए कागजात तैयार किया। रेलवे अस्पताल से एमजीएम अस्पताल एम्बुलेंस भेजा गया। वहां बैठे विशाल कुमार को एम्बुलेंस में बैठाककर टाटा मोटर्स अस्पतालभेजवाया गया। 

हो गई थी एक रेल कर्मी की मौत

सागर प्रसाद ने बताया कि इसी तरह की लापरवाही से विगत 30 जुलाई को कोरोना संदिग्ध एक रेलकर्मी राम भिखारी राम की मृत्यु टाटानगर रेलवे अस्पताल में हो गई थी। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में भी अपनी जान की परवाह किये बिना कोरोना वारियर के रुप में रेलकर्मी अपनी ड्यूटी निभा रहे  है। फिर उनके प्रति ऐसी उदासीनता बरती जा रही है। इस मामले को बुधवार को रेलवे संगठनों जैसे मेंस यूनियन,स्वतंत्र रेलवे यूनियन,एससीएसटी, एलआरएस व ओबीसी एसोसिएशन के अधिकारियों की बीच पूरे मामले को रखा गया। सभी ने एक सुर से खासकर इस कोरोना काल में रेलवे अस्पताल की कुव्यवस्था व चिकित्सकों के उदासीन रवैये पर नाराजगी जाहिर करते हुए जल्द ही इस मामले से रेलवे के उच्च पदाधिकारियों को अवगत कराकर इसके स्थाई समाधान की मांग करने की बात तय हुई।

कोविड सेंटर शुरू करने की करेंगे मांग

संगठन टाटानगर के रेलकर्मियों के लिए अलग से प्रस्तावित 50 बेड का कोविड केयर सेंटर जिसका निरीक्षण हो चुका है, को शीघ्र  शुरू करने की मांग करेंगे।  इसके साथ ही अस्पताल के असहयोगयात्मक रवैये के खिलाफ अपनी शिकायत रेल प्रबंधन के समक्ष रखेंगे ताकि रेलकर्मी को सही इलाज की सुविधा मिल सके। इस मौके पर मेंस यूनियन के एमके सिंह, जवाहर लाल, एससीएसटी एसोसिएशन के बिमल रजक, एलआरएसए के पारस कुमार व एसआरबीकेयू के निक्शन कुमार मौजूद  थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.