जासं, जमशेदपुर : गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाश उत्सव के मौके पर निकलने वाले नगर कीर्तन में संगत के बीच 550 पौधे बांटे जाएंगे। यह निर्णय गुरमत प्रचार सेंटर जमशेदपुर के सदस्यों ने शनिवार को बैठक कर लिया। सेंटर के सदस्यों ने बताया कि गुरु नानक साहिब जी के विचार बलिहारी कुदरत वस्या (पर्यावरण को साफ सुधरा रखो) का मैसेज देगा।

वाहनों के आगे दो पोस्टर लगाए जाएंगे जिसमें लिखा होगा कि आप कैसा जीवन जीना चाहते हैं दूषित पर्यावरण में की साफ सुधरा माहौल में। गुरु नानक देव जी के जीवनी से जुड़े हुए सवाल जवाब संगत से पूछा जाएगा। बैठक में सुखविंदर सिंह, प्रभजोत सिंह, प्रचारक हरविंदर सिंह जमशेदपुरी, गगनदीप सिंह, तरसेम सिंह, जगजीत सिंह, संदीप सिंह, इशप्रीत सिंह, गोपी सिंह, आदि सदस्य उपस्थित थे।

सेवा शिविर संचालकों को दिया जाएगा स्मृति चिन्ह : सेंट्रल सिख नौजवान सभा के महासचिव इंदरजीत सिंह ने बताया कि नगर कीर्तन में सभा के सदस्यों द्वारा नगरकीर्तन में ट्रैफिक कंट्रोल से लेकर, साफ- सफाई सहित अन्य सेवाओं में सक्रिय रहेंगे। सभा के सदस्य सफेद कपड़ों एवं केशरी पगड़ी में रहेंगे, सभा के महासचिव दमनप्रीत सिंह ने बताया कि सभा द्वारा पहली बार नगरकीर्तन में लगने वाले सेवा शिविरों को स्मृति चिन्ह दे कर समानित किया जाएगा साथ ही सभा द्वारा पालकी साहिब के स्वागत में भव्य आतिशबाजी एवं पालकी साहिब पर संगत द्वारा पुष्प वर्षा की जाएगी। जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध मतदाता जागरूकता के प्रपत्र भी उपस्थित लोगों के बीच बाटे जायेंगे, ताकि आगामी सात दिसंबर को होने वाले मतदान पर लोग अपने मत का इस्तेमाल करे, सभा के अमरीक सिंह ,नवजोत सिंह,जसपाल सिंह गांधी, अवतार सिंह,सनी सिंह, आकाश सिंह आदि सेवा में लगे है

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप