Move to Jagran APP

परिवार से विद्रोह कर किया विवाह, धर्म परिवर्तन के दबाव पर लौट आई मायके Jamshedpur News

विवाह के आठ माह भी पूरे नहीं हुए कि वैवाहिक संबंध में खटास आने लगी। अब युवती न्याय के लिए भटक रही है। सुरक्षा की गुहार लगा रही है। तलाक लेना चाहती है।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Fri, 14 Feb 2020 12:41 PM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 04:14 PM (IST)
परिवार से विद्रोह कर किया विवाह, धर्म परिवर्तन के दबाव पर लौट आई मायके Jamshedpur News
परिवार से विद्रोह कर किया विवाह, धर्म परिवर्तन के दबाव पर लौट आई मायके Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। Married after rebelling against family returned home due to pressure of conversion पहले परिवारवाले समझाते रहे लेकिन समझाने का कोई असर नहीं हुआ। परिवारवालों की मर्जी के खिलाफ जाकर विवाह तो कर लिया लेकिन कुछ समय बाद जब धर्म बदलने के लिए दबाव पड़ने लगा तो आंखें खुलीं, अपनी गलती का अहसास किया और पुराने घर लोट आई। अब न्‍याय दिलाने और खुद की सुरक्षा की मांग कर रही है।

loksabha election banner

दरअसल, गोलमुरी की एक युवती ने परिवार वालों की मर्जी के खिलाफ गोलमुरी निवासी मो. जसीम से बीते वर्ष मई में विवाह कर लिया था। विवाह के आठ माह भी पूरे नहीं हुए कि वैवाहिक संबंध में खटास आने लगी। अब युवती न्याय के लिए भटक रही है। सुरक्षा की गुहार लगा रही है। तलाक लेना चाहती है।

वरीय पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में उसने बुधवार को लिखित शिकायत में कहा है कि विवाह के समय पति ने वादा किया था कि वह (पति) धर्म के मामले में दखल नहीं देगा, लेकिन बाद में पति (जसीम) व उसका पूरा परिवार धर्म परिवर्तन का दबाव देने लगा। पढ़ाई और टयूशन भी बंद करवा दिया। गहने भी रख लिए गए। मानसिक रुप से प्रताड़ित भी करने लगे। 12 फरवरी को वह किसी तरह भागकर अपने घर चली आई।

कॉलेज से भागकर की दोनों ने की थी शादी 

युवती ने 2019 में ही जसीम से विवाह किया था। तब वह ट्यूशन पढ़ाती थी। मो. जसीम से उसकी दोस्ती थी। 15 मई 2019 को वह कॉलेज गई थी। युवक ने बहला-फुसलाकर उससे विवाह कर लिया। वहीं युवती की मां ने गोलमुरी थाना में युवक के खिलाफ अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराया था। बालिग होने के कारण युवक-युवती ने एसएसपी कार्यालय में समर्पण कर दिया था। युवती का न्यायालय में पुलिस ने 164 के तहत बयान दर्ज कराया। युवती ने मर्जी से विवाह करने और ससुराल में रहने की इच्छा जताई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.