Move to Jagran APP

चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री के आह्वान पर बाजार बंद का शहर में व्यापक असर Jamshedpur News

झारखंड सरकार के मास्क व शारीरिक दूरी के उल्लंघन को लेकर लागू कानून के विरोध में शनिवार को आहूत बाजार बंद का शहरी क्षेत्र में व्यापक असर देखा गया।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 05:30 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 05:30 PM (IST)
चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री के आह्वान पर बाजार बंद का शहर में व्यापक असर Jamshedpur News
चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री के आह्वान पर बाजार बंद का शहर में व्यापक असर Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। झारखंड सरकार के मास्क व शारीरिक दूरी के उल्लंघन को लेकर लागू कानून के विरोध में सिंहभूम चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री के आह्वान पर शनिवार को आहूत बाजार बंद का शहरी क्षेत्र में व्यापक असर देखने को मिल रहा है।

loksabha election banner

साकची, बिष्टुपुर, कदमा, सोनारी, गोलमुरी, मानगो आदि बाजार में दुकानें पूरी तरह से बंद हैं, जबकि शहर से सटे ग्रामीण क्षेत्र में बंद का असर मिला-जुला दिख रहा है। हालांकि परसुडीह बाजार समिति में सभी दुकान व गोदाम बंद हैं, लेकिन परसुडीह बाजार की दुकानें खुली हुई हैं। इसमें खास बात यह है कि बाजार बंद कराने कोई नहीं निकला है। यह बंद इसलिए भी सफल हाे रहा है, क्योंकि इसे जमशेदपुर चैंबर ऑफ कामर्स समेत तमाम व्यापारिक संगठनों के अलावा भाजपा व आजसू का भी समर्थन मिल गया है। इससे पहले सिंहभूम चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री ने शुक्रवार को चैंबर भवन में बैठक बुलाई थी, जिसमें यह निर्णय लिया गया था कि जब तक सरकार इस कानून को वापस नहीं लेती, व्यापारी अलग-अलग तरीके से कानून का विरोध करते रहेंगे। मंगलवार को भी यहां के बाजार दोपहर तक खुले रहते हैं, लेकिन इस बार पूरे दिन बंद रहेंगे।

मास्क व शारीरिक दूरी के उल्लंघन पर शहर की 42 दुकानें हुईं सील

पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन ने शुक्रवार को व्यापक जांच अभियान चलाया था, जिसमें शहर की 42 दुकानों को सील किया गया था। इनके दुकानदारों को मास्क व शारीरिक दूरी का उल्लंघन करने के आरोप में नोटिस भी दिया गया। इसमें जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति की 23, जुगसलाई की पांच, मानगो की छह, आजादनगर-मानगो की दो, बिष्टुपुर की तीन, कदमा की एक व सोनारी की दो दुकान शामिल है।

निरीक्षण के दौरान आजादनगर के रोड नंबर 15 में रोड के दोनों ओर फुटपाथ की दुकानों में अत्यधिक भीड़ होने के कारण उन्हें वहां से हटाया गया और दोबारा सड़क किनारे दुकान नहीं लगाने की चेतावनी दी गई। बिष्टुपुर मेन रोड पर तीन दुकानों लिनोवो व एलन सोली जूनियर के संचालक को मास्क नहीं पहनने तथा आर्चीज़ गैलरी को पांच से ज्यादा ग्राहक दुकान में खड़े रहने व मास्क नही पहनने पर नोटिस दिया गया।

कदमा में एक होटल, सोनारी में एक विदेशी शराब दुकान और एक साइबर कैफे संचालक को नोटिस दिया गया। वहीं इंसिडेंट कमांडर मनमोहन प्रसाद ने ओल्ड पुरुलिया रोड आजाद नगर में मदीना क्लोथ स्टोर व पटना बेकरी को तत्काल बंद कराते हुए 72 घंटे में स्पष्टीकरण देने को कहा। जुगसलाई में विजय अग्रवाल और चौक बाजार पर सुखी प्रसाद सत्यनारायण ज्वेलर्स को तीन दिन के लिए सील किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.