जासं, जमशेदपुर : सरकार द्वारा चलाए जा रहे आपके अधिकार-आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन मानगो नगर निगम की ओर से मंगलवार को दाईगुट्टू स्थित झंडासिंह स्कूल में किया गया। शिविर में मुख्य रूप से कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय उपस्थित थे। शिविर में 200 से ज्यादा विभिन्न योजनाओं के संबंध में आवेदन आए। दीपक सहाय के बताया कि 16 नवंबर से 28 दिसंबर तक आपके अधिकार-आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

इस अवधि में जगह जगह शिविर लगा कर आम जनता को सरकार की सभी लोक कल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी जा रही है। शिविर में श्रमिकों का निबंधन ई पोर्टल, पेंशन फॉर्म, मुख्यमंत्री श्रमिक योजना, विधवा पेंशन, वृद्धा पेंशन, लोन, पीएम स्व निधि, राशन कार्ड, प्रधानमंत्री आवास योजना आदि कई योजनाओं का लाभ लेने हेतु लोगों को योजनाओं की जानकारी दी गई। शिविर में प्राप्त कई आवेदनों पर त्वरित कार्रवाई कर निष्पादन किया गया। कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया सात दिसंबर को उर्दू मध्य विद्यालय मुर्दा मैदान जवाहर नगर, 14 दिसंबर को राजस्थान भवन डिमना रोड मानगो तथा 21 दिसंबर को डिमना मध्य विद्यालय, डिमना चौक में कैंप का आयोजन किया जाएगा।

कार्यक्रम में नगर प्रबंधक निशांत कुमार, अनामिका निशा बागे, दिनेश्वर यादव, अपराजिता, सीएमएम निर्मल कुमार, कृष्णा कुमार, उर्मिला देवी, प्रतिमा देवी, मुमताज आदि उपस्थित थे।

बागबेड़ा में दूसरे मोटर पंप के लिए कमरा बनाने की मांग की

बागबेड़ा के पंचायत प्रतिनिधियों का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को जिला पार्षद किशोर यादव के नेतृत्व में उपायुक्त सूरज कुमार से उनके कार्यालय में मिलकर एक मांग पत्र सौंपा। मांगपत्र में कहा गया है कि बिष्टुपुर स्थित बागबेड़ा कॉलोनी जलापूर्ति योजना के फिल्टर पंप हाऊस में एक अतिरिक्त मोटर पंप अधिष्ठान के लिए 10 गुणा 10 फीट का कमरा निर्माण कराने का मांग किया। मांगपत्र में कहा गया है कि फिल्टर पंप हाऊस में एक मोटर पंप ब्रेक डाऊन होने पर मरम्मत में बहुत समय लगने कारण कई दिनों तक बागबेडा कॉलोनी में जलापूर्ति ठप हो जाती है। उन्होंने कहा कि दो मोटर पंप होने पर एक खराब होने से दूसरे से जलापूर्ति हो सकेगी। इससे बागबेडा कॉलोनी में नियमित रूप से सुचारू जलापूर्ति का स्थायी समाधान हो सकेगा।

उपायुक्त सूरज कुमार ने प्रतिनिधिमंडल के बातों को गंभीरता से सुनते हुए जल्द बिष्टुपुर पंप हाउस में एडिशनल मोटर पंप अधिष्ठान के लिए कमरा निर्माण कराने का आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से मध्य बागबेडा की मुखिया प्रतिमा मुंडा, बागबेडा कालोनी के उपमुखिया सुनील गुप्ता, राम बाबू आदि शामिल थे।

Edited By: Jagran