Move to Jagran APP

मानगो मेन रोड से हटेगा अतिक्रमण, 24 घंटे का अल्टीमेटम

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मानगो में सड़कों पर अतिक्रमण से यातायात बाधित हो रहा है। ट्र

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 May 2018 07:31 AM (IST)Updated: Tue, 22 May 2018 07:31 AM (IST)
मानगो मेन रोड से हटेगा अतिक्रमण, 24 घंटे का अल्टीमेटम
मानगो मेन रोड से हटेगा अतिक्रमण, 24 घंटे का अल्टीमेटम

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मानगो में सड़कों पर अतिक्रमण से यातायात बाधित हो रहा है। ट्रैफिक को सुचारू रूप से चलाने के लिए मानगो में अतिक्रमण हटाया जाएगा। इसके लिए दुकानदारों को 24 घंटे की मोहलत दी गई है। मानगो अक्षेस के विशेष अधिकारी राजेंद्र प्रसाद गुप्ता के निर्देश पर नगर प्रबंधक शफीउर्रहमान ने दुकानदारों से सड़क पर से अतिक्रमण हटा लेने का एलान माइक से कर दिया है।

loksabha election banner

दुकानदारों को बताया गया है कि अभियान के दौरान जिस दुकानदार का शोकेस, सामान, होर्डिग आदि सड़क पर पाया गया उस पर जुर्माना किया जाएगा। उसका सारा सामान जब्त कर लिया जाएगा। जिन लोगों ने निर्माण कर लिया है उनका निर्माण कार्य तोड़ दिया जाएगा। विशेष अधिकारी ने एलान करा दिया है कि जिन लोगों ने नाली पर निर्माण कर लिया है वो खुद हटा लें वरना सफाई में दिक्कत आने पर तोड़ने के बाद उनसे जुर्माना भी वसूला जाएगा। एसडीओ माधवी मिश्रा ने सोमवार को शाम साढ़े चार बजे मानगो अक्षेस में बैठक की। इस बैठक में उन्होंने कहा कि मानगो में दुकानदारों ने सड़क तक अपने होर्डिग, शोकेस आदि रखे हुए हैं। न्यू पुरुलिया रोड, ओल्ड पुरुलिया रोड और डिमना रोड पर बड़े पैमाने पर अतिक्रमण है। इससे यातायात प्रभावित होता है। उन्होंने मानगो अक्षेस को बुधवार से अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाने का आदेश दिया। इसके बाद विशेष अधिकारी ने अतिक्रमण हटाने के लिए नगर प्रबंधक शफीउर्रहमान, देवाशीष प्रधान, सहायक अभियंता और कनीय अभियंता आदि की टीम बना दी है। अतिक्रमण हटाओ अभियान सुबह 11 बजे से चलाया जाएगा। गौरतलब है कि मानगो चौक से लेकर डिमना रोड पर काफी आगे तक सड़क पर दुकानदारों ने काफी अतिक्रमण कर लिया है। इससे मानगो चौक पर अक्सर जाम लगा रहता है। बैठक में मौजूद ट्रैफिक डीएसपी विवेकानंद ठाकुर, सहायक अभियंता रौशन रंजन, व्यवसायी लाला जोशी, चैंबर आफ कॉमर्स के विजय खेमका आदि मौजूद थे।

--

डिमना डिवाइडर पर है कई साल से अतिक्रमण

डिमना डिवाइडर पर कई साल से सब्जी दुकानदारों का अतिक्रमण है। सब्जी दुकानदारों के लिए अलग से दुकानें बनाई गई हैं। इसके बाद भी ये दुकानदार डिवाइडर पर कब्जा जमाए बैठे हैं। जिला प्रशासन ने कई बार इनको हटाने की कोशिश की लेकिन दुकानदारों को राजनीतिक समर्थन के चलते कामयाबी नहीं मिल सकी।

---------------------

मछली दुकानदारों का सड़क पर कब्जा

मानगो ब्रिज के करीब मछली दुकानदारों का भी सड़क पर कब्जा है। सड़क पर ही दुकानदार दुकान लगाते हैं। इससे यहां सड़क संकरी हो जाती है। यातायात बाधित होता है और जाम लगता है।

----------------------

36 दुकानों से हटाया गया अतिक्रमण

मानगो अक्षेस के नगर प्रबंधक शफीउर्रहमान ने सोमवार को डिमना रोड पर अभियान चला कर 36 दुकानों से अतिक्रमण हटवाया। इन दुकानदारों ने सड़क तक शोकेस, सामान वगैरह रख लिए थे। इनके सामान अंदर करा दिए गए। इन्हें बताया गया कि बुधवार से अभियान चलाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.