जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। पिछले छह मैचों में केवल एक जीत दर्ज करने वाली जमशेदपुर एफसी इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) के छठे सीजन के अपने अगले मैच में गुरुवार को यहां जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कांपलेक्स में मुम्बई सिटी एफसी की मेजबानी करेगी।  

कोच एंटोनियो इरियांडो की जमशेदपुर ने सीजन की अच्छी शुरुआत की थी और अपने शुरुआती दोनों मैच जीते थे। हालांकि हाल के समय में टीम के फॉर्म में गिरावट देखने को मिली है और टीम को पिछले तीन मुकाबलों में ड्रॉ खेलकर अंक बांटने पर मजबूर होना पड़ा है।

जमशेदपुर में अभ्‍यास करती जेएफसी की टीम

जमशेदपुर को पिछले तीन मुकाबलों में जीत के करीब आकर गोल खाना पड़ा है। वहीं, दूसरी तरफ मुम्बई सिटी ने इस सीजन में मैच के अंतिम 15 मिनट में छह गोल किए हैं और वह जमशेदपुर के खिलाफ भी इसी सोच के साथ उतरेगी।

कोच जॉर्ज कोस्टा की मुम्बई सिटी एफसी का आत्मविश्वास इस समय बढ़ा हुआ है। टीम ने लगातार तीन ड्रॉ खेलने के बाद अपने पिछले मैच में मौजूदा चैम्पियन बेंगलुरू एफसी को 3-2 से मात देकर सीजन की अपनी दूसरी जीत दर्ज की है।

आइसलैंड्र्स का डिफेंस कोस्टा के लिए चिंता की बात है क्योंकि टीम पिछले छह मैचों में 15 गोल खा चुकी है। जमशेदपुर इस सीजन में अपने घर में अबतक एक भी मैच नहीं हारी है और वह मुम्बई के खिलाफ भी कभी नहीं हारी है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच होने वाला यह मैच काफी रोमांचक होने वाला है।

मुंबई सिटी एफसी 

जमशेदपुर में अभ्‍यास करते मुंबई सिटी एफसी के खिलाड़ी

कोस्टा ने कहा, निश्चित रूप से, हम इसे लेकर आश्वसत हैं। ना केवल इसलिए कि हमने बेंगलुरू को हराया है बल्कि इसलिए भी कि टॉप चार में पहुंचने के लिए हमें तीन अंकों की जरूरत है। यह देखकर अच्छा लग रहा है कि टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है, लेकिन उससे भी महत्वपूर्ण बात तीन अंक हासिल करना है। हम टॉप चार में पहुंचने के एक कदम करीब हैं। हमने ऐसा पिछले मैच में किया है और हम कल भी यहां करने के लिए आएं हैं।

अभ्‍यास करते मुंबई सिटी एफसी के खिलाड़ी

हम भी प्ले ऑफ में पहुंचने के दावेदार : जॉर्ज कोस्टा

गत चैैंपियन बेंगलुरु एफसी को 3-2 से पराजित करने के बाद मुंबई सिटी एफसी का उत्साह सातवें स्थान पर हैैं। जेआरडी टाटा स्पोट्र्स काम्प्लेक्स में मैच की पूर्व संध्या पर मुंबई सिटी एफसी के कोच जॉर्ज कोस्टा ने कहा,  हमने तीन दिन पहले बेंगलुरु एफसी को हराया है और तब से कुछ भी नहीं बदला है। हम यहां हैं, हमारे पास प्रतिद्वंद्वी के लिए सम्मान है और हम तीन अंकों के लिए लड़ेंगे। 

बेशक, हम अधिक आत्मविश्वास महसूस करते हैं। इसलिए नहीं कि हमने बेंगलुरु को हराया बल्कि हमें शीर्ष चार में रहने के लिए तीन अंकों की जरूरत थी। यह देखना बहुत अच्छा है कि टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि तीन अंक बटोरना है। इस जीत के साथ, हम शीर्ष चार के करीब  हैं। हमने इसे पिछले गेम में किया था और हम कल इसे करने के लिए यहां हैं। जेआरडी टाटा स्पोट्र्स कांप्लेक्स की पिच के बारे में उन्होंने कहा, पिच सही है।

यहां के फैन लाजवाब हैैं और जब स्टेडियम भरी हो तो खेलने का आनंद ही अलग होता है। भले ही वे हमारे खिलाफ जयकार कर रहे हो। लेकिन मुझे पैक्ड स्टेडियमों में खेलना पसंद है। 

कोस्टा ने आरोप लगाया कि बेंगलुरु एफसी के खिलाफ खेल के बाद,  रेफरी ने सर्ज केविन के खिलाफ नस्लवादी इशारे किए थे, यह मामला अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) की अनुशासन समिति द्वारा उठाया गया है। पुर्तगाली कोच ने  रेफरी की निर्णय लेने की प्रक्रिया पर जोर दिया। उन्होंने कहा, हमने (नस्लवाद) मुद्दे की सूचना दी है और अब बात एआईएफएफ के पास है। वे अपना काम करेंगे।

रेफरी के विवादास्पद निर्णय पर उन्होने कहा, वे (रेफरी) गलतियां करते हैं। मैं गलतियां करता हूं। बगल में बैठे मुंबई एफसी के खिलाड़ी माटो ने आखिरी गेम में गलती की। लेकिन हम उन्हें बेहतर बनाने में मदद करने के लिए यहां हैं। हम इस पर चर्चा कर सकते हैं। ऐसी बहुत सी बातें हैं जिन पर चर्चा करने की जरूरत है। कई हैं चीजें जो इतनी अच्छी नहीं हैं। 

Posted By: Vikas Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस