Move to Jagran APP

Labour Day 1 May 2021: मजदूर दिवस पर जमशेदपुर के श्रमिकों के पास ऑनलाइन कौशल दक्षता निखारने का मौका, इस तरह से करें आवेदन

Labour Day 1 May 2021इस मजदूर दिवस पर टाटा स्टील की कैपाबिलिटी डेवलपमेंट एक नई पहल कर रही है। इसमें ऐसे श्रमिक जो अपना कौशल निखारना चाहते हैं उनके सामने डिजि-शाला लेबर डे फ्लैश सेल ऑफर के तहत अच्छा मौका है। ये रही पूरी जानकारी।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Fri, 30 Apr 2021 12:19 PM (IST)Updated: Fri, 30 Apr 2021 12:19 PM (IST)
Labour Day 1 May 2021: मजदूर दिवस पर जमशेदपुर के श्रमिकों के पास ऑनलाइन कौशल दक्षता निखारने का मौका, इस तरह से करें आवेदन
टाटा स्टील, डिजि-शाला अपने सभी इंटरनेट प्लेटफार्म पर लेबर डे क्विज का संचालन करेगी।

जमशेदपुर, जासं। इस मजदूर दिवस पर टाटा स्टील की कैपाबिलिटी डेवलपमेंट एक नई पहल कर रही है। इसमें ऐसे श्रमिक जो अपना कौशल निखारना चाहते हैं उनके सामने डिजि-शाला लेबर डे फ्लैश सेल ऑफर के तहत अच्छा मौका है। यह ऑफर एक मई की दोपहर 12 बजे से दो मई की रात 11 बजकर 59 मिनट पर खुला रहेगा। ऑफर पाने के लिए इच्छुक श्रमिकों को टाटा स्टील के कैपाबिलिटी डेवलपमेंट के वेबसाइट डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू डॉट कैपाबिलिटी डेवलपमेंट डॉट ओआरजी पर विजिट करना होगा।

loksabha election banner

इस ऑफर अवधि के दौरान टेक्नीकल और मैनेजरियल पर ई-लर्निंग कोर्स के कई आकर्षक पेशकश किए जाएंगे। टाटा स्टील से ई-सर्टिफिकेट प्रमाणित ये सभी कोर्स इस प्रकार डिजाइन किए गए हैं ताकि किसी भी उद्योगों के काम को समझने और कौशल विकसित करने में श्रमिकों को आसानी भी होगी और मदद भी मिलेगी। इन ई-लर्निंग कोर्सो में इंडस्ट्री 4.0, टोटल क्वालिटी मैनेजमेंट, एडवांस्ड एक्सेल, प्रोग्रबेल लॉजिक कंट्रोलर्स, प्राइमरी स्टील मेकिंग, इंडस्ट्रीयल इंजीनियरिंग सहित अन्य शामिल हैं। इस दौरान श्रमिकों की मौलिक कौशल का मूल्यांकन करने और कमियों को भी दूर करने में टाटा स्टील की असेसमेंट सर्विसेज भी उपलब्ध होगा। प्रत्येक श्रमिक को इसका फायदा मिले इसके लिए नए पैकेज भी बनाए गए हैं।

क्विज विजेताओं को आकर्षक उपहार

इस अतिरिक्त टाटा स्टील, डिजि-शाला अपने सभी इंटरनेट प्लेटफार्म पर लेबर डे क्विज का संचालन करेगी। हर दिन के क्विज विजेताओं को आकर्षक उपहार भी दिए जाएंगे। फेसबुक, इंस्ट्राग्राम या लिंक्ड-इन पर हमारे टाटा स्टील डिजि-शाला हैंडल को फॉलो क कोई भी शहरवासी भी इस क्विज में हिस्सा ले सकते हैं। कंपनी प्रबंधन ने उम्मीद जताई कि यह इवेंट जीवन के हर क्षेत्र से विजिटर्स की व्यापक भागीदारी होगी, जिससे स्कूल-कॉलेज के छात्र सहित दुनिया के कोने-कोने से वर्किंग प्रोफेशनल शामिल होंगे। ये सेवाएं लर्निंग और स्कीलिंग के लिए अवसरों का न सिर्फ सृजन करेगी बल्कि युवाओं को फ्यूचर व इंडस्ट्री रेडी बनाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.