Move to Jagran APP

Indian Railways : कोल्हान को मिल सकती है दो नई ट्रेनों की सौगात, आज हाेने वाली है बैठक

Indian Railways. यदि रेलवे बोर्ड ने मांगे मान ली तो कोल्हान की जनता को दो नई ट्रेनों की सौगात मिल सकती है। इसमें टाटानगर से गोवा की सीधी ट्रेन और टाटानगर से काटपाटी होते हुए बेंगलुरू की सुपरफास्ट ट्रेन शामिल है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Wed, 24 Feb 2021 10:06 AM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2021 10:06 AM (IST)
बैठक में पूर्वी सिंहभूम के सांसद विद्युत वरण महतो भी शामिल होने वाले हैं।

जमशेदपुर, जासं। दक्षिण- पूर्व रेलवे की डिविजनल कमेटी की बुधवार सुबह 11 बजे से राउरकेला में बैठक होने वाली है। इस बैठक में जोन के महाप्रबंधक एसके मोहांती सहित 14 लोकसभा सांसद व राज्यसभा सदस्य शामिल होंगे। यदि रेलवे बोर्ड ने मांगे मान ली तो कोल्हान की जनता को दो नई ट्रेनों की सौगात मिल सकती है। इसमें टाटानगर से गोवा की सीधी ट्रेन और टाटानगर से काटपाटी होते हुए बेंगलुरू की सुपरफास्ट ट्रेन शामिल है।

loksabha election banner

डिविजनल कमेटी की बैठक में पूर्वी सिंहभूम के सांसद विद्युत वरण महतो भी शामिल होने वाले हैं जो महाप्रबंधक के सामने टाटानगर के लिए इन दो ट्रेनों की मांग रखेंगे। इसके अलावे कोविड 19 के कारण कई ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया। इन्हें भी फिर से शुरू करने की मांग होगी। इनमें टाटानगर से बक्सर, टाटा-भागलपुर, टाटा जालियावाला बाग सहित लोकल ट्रेनों में टाटा से झाड़ग्राम और टाटा चाकुलिया जैसी ट्रेन शामिल हैं। इसके अलावे सांसद की ओर से टाटानगर से भुवनेश्वर के लिए ट्रेन की मांग उठेगी।

कुलियों की समस्याओं को भी रखेंगे सांसद

इसके अलावे इस बैठक में सांसद कुलियों की समस्याओं को भी जोन के महाप्रबंधक के समक्ष रखेंगे। टाटानगर में कुलियों के लिए एक आधुिनक विश्रामगृह बनाने की मांग हो रही है। इसके अलावे टाटा-हावड़ा रुट पर दो रेलवे ओवर ब्रिज का काम भी प्रस्तावित है। इसमें आसनबनी और गोविंदपुर रेल लाइन पर ये निर्माण कार्य होना है। इस काम में तेजी लाने की फिर से सांसद की ओर से मांग होगी। इसके अलावे टाटा-नामकुम और टाटा-चांडिल से पटमदा के लिए नई ट्रेन पर जल्द काम पूरा करने की भी मांग होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.