Move to Jagran APP

आज तीसरी जीत की तलाश में जमशेदपुर से भिड़ेगी नॉर्थईस्ट

नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) के छठे सीजन में सोमवार को जब गुवाहाटी के इंदिरा गाधी एथलेटिक स्टेडियम में जमशेदपुर एफसी की मेजबानी करेगी तो उसकी कोशिश इस सीजन की तीसरी जीत दर्ज करने की होगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Feb 2020 07:00 AM (IST)Updated: Mon, 10 Feb 2020 07:00 AM (IST)
आज तीसरी जीत की तलाश में जमशेदपुर से भिड़ेगी नॉर्थईस्ट

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) के छठे सीजन में सोमवार को जब गुवाहाटी के इंदिरा गाधी एथलेटिक स्टेडियम में जमशेदपुर एफसी की मेजबानी करेगी तो उसकी कोशिश इस सीजन की तीसरी जीत दर्ज करने की होगी।

loksabha election banner

हाईलैं‌र्ड्स के नाम से मशहूर नॉर्थईस्ट को इस सीजन में पिछली जीत छह नंबर 2019 को हैदराबाद एफसी के खिलाफ मिली थी। उसके बाद से टीम ने चार ड्रॉ खेले हैं और छह मैच हारे हैं। कोच रोबर्ट जार्नी अपनी टीम के पासिंग के निराश थे। टीम 14 मैचों में दो जीत के साथ 12 अंक लेकर नौवें नंबर पर है।

विदेशी खिलाड़ियों में साइमन लुंडेवेल पूरी तरह से भारतीय परिस्थितियों से अवगत नहीं हुए हैं जबकि एंडी कीओग के लिए भी काफी मुश्किल रहा है। वहीं, मार्टिन चावेस ने इस सीजन में 1107 मिनट में अब तक एक भी गोल नहीं किया है।

जार्नी ने कहा, वास्तव में मुझे नहीं पता कि क्या कहना चाहिए क्योंकि कुछ विदेशी खिलाड़ी पहले ही हमें छोड़कर जा चुके हैं, जिन्होंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया था। हमारे नए विदेशी खिलाड़ियों के लिए नई परिस्थितियों के साथ खुद का तालमेल बिठना आसान नहीं है। आपको अपने टीम साथियों को जानने की जरूरत है। आपको अपने क्लब के साथ बेहतर तालमेल बिठाने के लिए महीने का समय चाहिए।

जमशेदपुर एफसी के लिए एक अगल ही समस्या है। टीम ने सीजन की अच्छी शुरुआत की थी और घर में लगातार दो मैच जीते थे। लेकिन उसके बाद से पिती और सर्जियो कास्टेल के चोटिल होने के कारण टीम गोल करने के लिए संघर्ष करती नजर आ रही है।

जमशेदपुर को अपने पिछले मैच में मेजबान मुंबई सिटी से 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था। कोच एंटोनियो आयरनडो को इस बात को सुनिश्ति करने की जरूरत है कि उसके खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करे।

जमशेदपुर 15 मैचों में चार जीत और इतने ही ड्रॉ के साथ 16 अंक लेकर अंकतालिका में सातवें नंबर पर है।

आयरनडो ने कहा, निश्रि्वत रूप से वे काफी युवा खिलाड़ी हैं और आइएसएल में उनका पहला अनुभव सामान्य रहा है क्योंकि उन्होंने कुछ गलतिया करते हैं। प्रतिस्पर्धात्मक रूप से देखा जाए तो टीम के लिए यह संभवत: सही नहीं रहा है। लेकिन इस खिलाड़ियों का विकास भविष्य में टीम के लिए अच्छा होगा। अगले साल वे निश्चित रूप से टीम के लिए काफी अहम होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.