Move to Jagran APP

जीत का लय बरकरार रखना चाहेगा जमशेदपुर एफसी

पुराने प्रतिद्वंद्वी एफसी गोवा को 3-1 से पराजित करने वाली जमशेदपुर एफसी उत्साह से लबरेज नजर आ रही है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Dec 2021 07:55 PM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 07:55 PM (IST)
जीत का लय बरकरार रखना चाहेगा जमशेदपुर एफसी
जीत का लय बरकरार रखना चाहेगा जमशेदपुर एफसी

जासं, जमशेदपुर : पुराने प्रतिद्वंद्वी एफसी गोवा को 3-1 से पराजित करने वाली जमशेदपुर एफसी उत्साह से लबरेज नजर आ रही है। पहले मुकाबले में ईस्ट बंगाल से 1-1 ड्रॉ करने वाली मेन ऑफ स्टील गुरुवार को हैदराबाद से भिड़ेगी। गोवा के एथलेटिक स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से शुरू होने वाला यह मुकाबला काफी रोचक होने वाला है। इस सीजन में दोनों टीमों के लिए शुरुआत उम्मीद मुताबिक नहीं रही थी, लेकिन एक-एक मैच में जीत हासिल कर दोनों टीमें पटरी पर लौट आई हैं। हैदराबाद एफसी दो मुकाबलों में एक जीत और एक हार के साथ तीन अंक हासिल कर चुकी हैं तो जमशेदपुर एफसी भी दो मुकाबलों में एक जीत और एक ड्रॉ के साथ 4 अंक हासिल कर चुकी है। आइएसएल में चार बार भिड़ चुकी है दोनों टीमें इंडियन सुपर लीग के इतिहास में अब तक जमशेदपुर एफसी और हैदराबाद एफसी चार बार आमने-सामने हो चुकी हैं। पिछले मैच में एफसी गोवा को दो साल बाद हराने वाली जमशेदपुर एफसी को हैदराबाद एफसी के खिलाफ एकमात्र जीत दो साल पहले ही मिली थी, जबकि अन्य तीन मुक़ाबले ड्रॉ रहे हैं। देखा जाए तो पलड़ा जमशेदपुर एफसी का भारी है और ये रिकॉर्ड मैदान पर जेएफसी की खिलाड़ियों के मनोबल को भी बढ़ाएगा। हैदराबाद ने जेएफसी के खिलाफ कुल तीन गोल किए हैं, तो जमशेदपुर के खिलाड़ियों ने हैदराबाद के खिलाफ पांच गोल करने में सफल रहे हैं। वाल्सकिस व ग्रेग स्टीवर्ट पर रहेगी नजर पिछले सीजन में सिर्फ कुछ अंक कम रहने की वजह से जेएफसी प्ले ऑफ में नहीं पहुंच सकी थी। इसकी सबसे बड़ी वजह थी टीम की खराब शुरुआत। इस सीजन टीम उसी गलती से सीखते हुए बेहतर शुरुआत करने की तलाश में है और गोवा के खिलाफ शानदार जीत ने टीम के इरादों को और बुलंद कर दिया है। एफसी गोवा के नेट को एक ही मैच में दो बार भेदने वाले नेरिजस वाल्सकिस इस मैच में भी वो कारनामा करना चाहेंगे।

loksabha election banner

जॉर्डन मरे वो खिलाड़ी हैं, जो लगातार अवसर की तलाश में रहते हैं। ग्रेग स्टीवर्ट इस मैच में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। टीपी रेहनेश पर सबकी निगाहें होंगी, क्योंकि टीम की डिफेंस का बागडोर इन्हीं के कंधों पर होगा। पिछले मैच में अपनी गति, पासिग स्किल्स और लगातार अवसर बनाने की कोशिश की वजह से कोमल थटाल पूरे मैच में छाए रहे। इस मैच में भी उनसे जमशेदपुर एफसी के फैंस उसी प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे। मैच से पहले जानिए क्या होगी टीम की रणनीति मैच से पहले जमशेदपुर एफसी के मिडफील्डर जितेंद्र सिंह ने कहा, हम जानते हैं कि हैदराबाद की टीम कैसा खेलती है। वो एक अच्छी टीम हैं, आक्रामक टीम है और गेंद से कब किस तरह खेलना है, वह जानती हैं। उन्होंने वास्तव में पिछले सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया था। इस सीजन में उन्होंने अपने अभियान की शुरुआत चेन्नई के खिलाफ एक पेनाल्टी देकर हार के साथ की, लेकिन उन्होंने मुंबई के खिलाफ अपने अगले मैच में अच्छी वापसी की। इसलिए हम जानते हैं कि यह एक अच्छा मैच होगा। नंबर गेम जेएफसी बनाम हैदराबाद एफसी मैच खेले - 4 1 जीत 0 3 ड्रॉ 3 5 गोल 3 हॉटस्टार व स्टार स्पो‌र्ट्स नेटव‌र्क्स पर देख सकते हैं मैच

जमशेदपुर एफसी का सामना गुरुवार को रात 7:30 बजे बंबोलिम के एथलेटिक स्टेडियम में हैदराबाद एफसी के खिलाफ होगा। इस मुकाबला का सीधा प्रसारण आप हॉटस्टार और स्टार स्पो‌र्ट्स नेटव‌र्क्स पर देख सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.