Move to Jagran APP

रंगदारों के आतंक से कदमा में नहीं लग रहे ठेले

कई दिनों से कदमा स्थित जुस्को स्कूल के सामने ठेला-खोमचा लगाने वालों से 50-100 के समूह में आकर युवाओं द्वारा रंगदारी वसूली जाती थी। उनके आतंक से त्रस्त दुकानदार तीन दिन से ठेला-खोमचा ही नहीं लगा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Oct 2018 07:43 PM (IST)Updated: Sun, 07 Oct 2018 07:43 PM (IST)
रंगदारों के आतंक से कदमा में नहीं लग रहे ठेले
रंगदारों के आतंक से कदमा में नहीं लग रहे ठेले

जासं, जमशेदपुर : कई दिनों से कदमा स्थित जुस्को स्कूल के सामने ठेला-खोमचा लगाने वालों से 50-100 के समूह में आकर युवाओं द्वारा रंगदारी वसूली जाती थी। उनके आतंक से त्रस्त दुकानदार तीन दिन से ठेला-खोमचा ही नहीं लगा रहे हैं। रंगदारी से त्रस्त दुकानदार शनिवार को झारखंड सरकार के खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय की शरण में पहुंचे। मंत्री ने एसएसपी को इन रंगदारों-बदमाशों को अविलंब गिरफ्तार करने तथा ठेला-खोमचा वालों को पूर्ण सुरक्षा देने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

मंत्री ने बताया कि ठेला-खोमचा लगाकर रोजी-रोटी कमाने वाले ये भुक्तभोगी बड़ी संख्या में आए थे। उन्होने रंगदारों के भय से विगत तीन दिनों से अपना कारोबार बंद रखा है। उन्होंने बताया कि झुंड बनाकर ये बदमाश दिन-दहाड़े आते हैं और ठेला वालों से 500-1000 रुपये की रंगदारी मांगते हैं। नही देने पर धमकाते हैं और सामान नष्ट कर देते हैं। आश्चर्य है कि जमशेदपुर के कदमा जैसे इलाके में दिनदहाड़े ऐसी आपराधिक घटना हो रही है। अपराधी बेलगाम हैं और गरीब भुक्तभोगियों को अपना रोजगार-धंधा बंद करने पर विवश होना पड़ रहा है। मैंने वरीय पुलिस अधीक्षक से कहा है कि यह सरकार के लिए शर्म की बात है और पुलिस- प्रशासन के माथे पर कलंक है। इससे न केवल जमशेदपुर पुलिस की छवि दागदार हुई है, बल्कि सरकार की छवि पर भी दाग लगा है। ऐसी घटनाएं बेलगाम होने पर जनाक्रोश का कारण बनती हैं और जनता में सरकार की साख खत्म करती हैं।

मैंने कदमा के थाना प्रभारी को भी इसके लिये खरी-खोटी सुनायी है। अविलंब अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया है। वरीय पुलिस अधीक्षक ने मुझे आश्वस्त किया है कि जुस्को स्कूल के पास ठेला-खोमचा लगाने वालों को वे पूरी सुरक्षा दिलाएंगे। वहां पुलिस पेट्रोलिंग भी होगी और पुलिस तैनात भी रहेगी। मैंने ठेला-खोमचा वालों से कहा कि वे निर्भीक होकर दुकान लगाएं। यदि कोई अपराधी समूह उन्हें आतंकित करने आता है तो इसकी सूचना मुझे दूरभाष पर दें। धनबाद-रांची के दौरे से लौटने के बाद मैं घटनास्थल पर जाकर उनसे मिलूंगा और अपराधियों पर कारवाई सुनिश्चित कराऊंगा। मेरी सूचना के मुताबिक यह अपराधी गिरोह कदमा के शास्त्री नगर का है। इनके नाम-पता की जानकारी कदमा थाना को भी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.