जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। टाटा वर्कर्स यूनियन के टॉप थ्री द्वारा प्रबंधन के साथ मिलकर कर्मचारियों के अलग-अलग मामलों पर वार्ता की गई जिसमें कुछ नए निर्णय लिए गए। इसमें टाटा स्टील के 2018 बैच के ट्रेड अप्रेेंटिस प्रशिक्षुओं को 15 हजार रुपये प्रतिमाह स्टाइपेंड देने व जल्द ही टाटा स्टील में फिर से जॉब फॉर जॉब स्कीम शुरू करने पर सहमति बनी। वहीं पुरी गेस्ट हाउस में तीन नए होटलों का चयन कर उसका दर निर्धारित किया गया।

कोरोना महामारी के चलते 2018 बैच के ट्रेड अप्रेंटिस की एनसीवीटी की परीक्षा स्थगित हो गई थी, ऐसे में प्रभावित ट्रेनीज का स्टाइपेंड बढ़ाकर 15,000 कर दिया गया है। इससे 319 प्रशिक्षु लाभान्वित हो रहे हैं। इनका एरियर एक जुलाई 2021 से देने का निर्णय लिया गया। कर्मचारियों के लिए जॉब फॉर जॉब स्कीम फिर से लाने का निर्णय लिया गया जो जल्द आने वाला है। कर्मचारियों के लिए पुरी में होलीडे होम के मामले पर निर्णय लिया गया इसमें तीन होटल में कुल 30 कमरों का निर्धारण किया गया है। होटल गार्डन रिसोर्ट में पांच कमरे रुपए 220 प्रतिदिन की दर पर, होटल गार्डन बीच रिसॉर्ट में 12 कमरे रुपए 420 प्रतिदिन की दर पर, होटल एंपायर में 13 कमरों के लिए प्रति कमरा रुपए 1070 प्रति प्रतिदिन की दर पर तय किए गए हैंं।

ये भी लिए गए निर्णय

सभी गेस्ट हाउस में सभी कमरे वातानुकूलित हैं जिनमें दो अतिरिक्त कमरे अवकाश प्राप्त कर्मियों के लिए भी यूनियन द्वारा आवंटित किए जाएंगे। बुकिंग जल्द ही ऑनलाइन शुरू करने की व्यवस्था की जा रही है। बैठक में निर्णय लिया गया कि वर्क्स व नॉन वर्क्स एडवर्टाइज होने वाले सभी वैकेंसी में पुराने ग्रेड के साथ नए ग्रेड के लोगों को भी समान रूप से उसी रिक्तयों में भाग लेने का मौका दिया जाएगा।

Edited By: Rakesh Ranjan