Move to Jagran APP

..तो आज भी जेएससीए अध्यक्ष हैं अमिताभ!

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन का अध्यक्ष कौन। कुलदीप सिंह? सचिव क

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Mar 2017 02:47 AM (IST)Updated: Mon, 06 Mar 2017 02:47 AM (IST)
..तो आज भी जेएससीए अध्यक्ष हैं अमिताभ!
..तो आज भी जेएससीए अध्यक्ष हैं अमिताभ!

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन का अध्यक्ष कौन। कुलदीप सिंह? सचिव कौन, देवाशीष चक्रवर्ती। ना.ना.ना. आप गलत हैं। आप सोच रहे होंगे, ऐसा क्या? जी हां, ऐसा ही है। आपको विश्वास नहीं होता ना। झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन की वेबसाइट पर नजर दौड़ाए। आज भी अध्यक्ष के तौर पर अमिताभ चौधरी का मुस्कुराता हुआ चेहरा नजर आ जाएगा। यही नहीं, कुलदीप सिंह अध्यक्ष नहीं, बल्कि आज भी उपाध्यक्ष है। क्रिकझारखंड डॉट ओआरजी की वेबसाइट तो यही बताता है। मनोज कुमार छह महीने पहले ही उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके हैं, लेकिन राज्य क्रिकेट संघ की आधिकारिक वेबसाइट में आज भी वह उक्त पद पर विराजमान है। वही हाल उपाध्यक्ष संजय सिंह का है।

loksabha election banner

यहां गौर करने वाली बात यह है कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासक समिति के अनुसार एक मार्च तक बीसीसीआइ से मान्यता प्राप्त सभी राज्य संघों को अपनी वेबसाइट को अपडेट करना था। लेकिन जेएससीए ने अभी तक कोई अपडेट नहीं किया है। बीसीसीआइ के प्रशासक समिति (कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर, सीओए) ने 24 फरवरी को सभी राज्य क्रिकेट संघों को ई मेल के जरिए पत्र भेजकर कहा कि वह अपनी वेबसाइट को एक मार्च तक अपडेट कर लें। वेबसाइट में ऑफिस बियरर (पदाधिकारी) की उम्र व उनकी कार्यावधि का उल्लेख करने को कहा गया। पत्र में कहा गया है कि लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों के अनुसार ही ऑफिस बियरर की नियुक्ति करना है। यह अलग बात है कि कूलिंग पीरियड में रहने के बावजूद जेएससीए ने कुलदीप सिंह को अध्यक्ष मनोनीत कर दिया। प्रशासक समिति ने राज्य संघों को यह निर्देश भी दिया कि अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सभी सदस्यों की सूची, वर्तमान पदाधिकारियों की सूची, उनकी कार्यावधि के साथ-साथ संबंधित राज्य संघ का संविधान भी वेबसाइट पर अपलोड करना था।

वेबसाइट से ऑडिट रिपोर्ट गायब

यहीं नहीं, जेएससीए की वेबसाइट में 2015-16 का वार्षिक आम रिपोर्ट की प्रति तो है, लेकिन ऑडिट रिपोर्ट गायब है। हालांकि सदस्यों को मिली हार्ड कॉपी (वार्षिक आम रिपोर्ट की पुस्तिका) में ऑडिट रिपोर्ट शामिल है।

खिलाड़ियों की सूची में सिर्फ धौनी व सौरभ

वेबसाइट के प्लेयर्स व ऑफिसियल्स कॉलम में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट महेंद्र सिंह धौनी व सौरभ तिवारी को ही स्थान दिया गया है, जबकि वरुण एरोन, इशांक जग्गी, विराट सिंह, शाहबाज नदीम का नाम गायब है।

मैच रिपोर्ट भी अपडेट नहीं

जेएससीए रणजी ट्रॉफी, वीनू मांकड़ ट्रॉफी व विजय हजारे ट्रॉफी के मैच को ही वेबसाइट में अपलोड करने लायक मानता है। लेकिन जरा संभल के। अगर इन कॉलम को क्लिक करेंगे, तो भी आपको निराशा ही हाथ लगेगी। रणजी ट्रॉफी व विजय हजारे ट्रॉफी का एक भी मैच अपडेट नहीं है। चूंकि मनोज कुमार कभी वेबसाइट कमेटी के चेयरमैन हुआ करते थे, सो गत वर्ष वीनू मांकड़ ट्रॉफी के धनबाद में हुए दो मैच ही अपलोड किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.