Move to Jagran APP

Jharkhand : हेमंत सोरेन पर EX CM रघुवर दास का बडा हमला, कहा- मीडिया कर्मियों की मौत के लिए झारखंड सरकार जिम्मेदार

पूर्व मुख्यमंत्री व भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने उन सभी दिवंगत मीडिया कर्मियों के परिजनों को अतिशीघ्र पांच-पांच लाख की अनुग्रह राशि देने का आग्रह हेमंत सोरेन सरकार से किया है जिनका निधन कोरोना काल में हुआ है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sun, 09 May 2021 03:54 PM (IST)Updated: Sun, 09 May 2021 04:59 PM (IST)
Jharkhand : हेमंत सोरेन पर EX CM रघुवर दास का बडा हमला, कहा- मीडिया कर्मियों की मौत के लिए झारखंड सरकार जिम्मेदार
पूर्व मुख्यमंत्री व भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास।

जमशेदपुर, जासं। पूर्व मुख्यमंत्री व भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने उन सभी दिवंगत मीडिया कर्मियों के परिजनों को अतिशीघ्र पांच-पांच लाख की अनुग्रह राशि देने का आग्रह हेमंत सोरेन सरकार से किया है, जिनका निधन कोरोना काल में हुआ है।

loksabha election banner

पूर्व मुख्यमंत्री ने राज्य के 18 से अधिक मीडिया कर्मियों की कोरोना काल में हुई मौत पर गहरी चिंता प्रकट करते हुए कहा कि पत्रकारों के प्रति सरकार की असंवेदनशीलता और गैर जिम्मेदाराना रवैये के कारण लगातार पत्रकारों की मौत हो रही है। राज्य सरकार अगर कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद राज्य के पत्रकारों को फ्रंटलाइन वॉरियर्स की मान्यता दे देती तथा प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण और कोरोना पीड़ित पत्रकारों की समुचित चिकित्सा व्यवस्था करती तो उन्हें कोरोना महामारी की चपेट में आने से रोका जा सकता था।

पेंशन योजना की भी वकालत

दास ने कहा कि कोरोना महामारी से पीड़ित पत्रकारों के परिजनों को तत्काल पांच-पांच लाख की अनुग्रह राशि नहीं मिलना राज्य सरकार के गैरजिम्मेदार होने का प्रमाण है। उनके मुख्यमंत्रीत्व काल में पत्रकारों के निधन पर उनके परिजनों को पांच-पांच लाख की अनुग्रह राशि देने का प्रावधान किया गया था, जबकि इसके पूर्व सिर्फ दुर्घटना में मृत पत्रकारों के परिजनों को पांच-पांच लाख की अनुग्रह राशि देने का प्रावधान था। उनकी सरकार ने राज्य के सभी मीडिया कर्मियों को पेंशन देने की योजना बनाई थी, जिसपर अबतक हेमंत सरकार द्वारा अमल नहीं किया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार द्वारा पत्रकारों के लिए प्रस्तावित पेंशन योजना को तत्काल लागू करने और कोरोना महामारी से पीड़ित सभी पत्रकारों के परिजनों को अनुग्रह राशि देने का आग्रह किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.