Move to Jagran APP

Jharkhand Assembly Election 2019 : पीएम मोदी तीन को जमशेदपुर में, एसपीजी ने संभाली गोपाल मैदान की सुरक्षा की कमान

Jharkhand Assembly Election 2019. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिसंबर को जमशेदपुर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। एसपीजी ने गोपाल मैदान की सुरक्षा की कमान संभाल ली है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sat, 30 Nov 2019 11:22 AM (IST)Updated: Sat, 30 Nov 2019 11:22 AM (IST)
Jharkhand Assembly Election 2019 : पीएम मोदी तीन को जमशेदपुर में, एसपीजी ने संभाली गोपाल मैदान की सुरक्षा की कमान

जमशेदपुर, जासं। Jharkhand Assembly Election 2019 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा जमशेदपुर के गोपाल मैदान में तीन दिसंबर को निर्धारित है। इसको लेकर मैदान में सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए जा रहे हैं। एसपीजी की टीम शहर पहुंच गई है।

loksabha election banner

टीम ने जिले के वरीय पुलिस अधीक्षक अनूप बिरथरे के साथ मैदान का निरीक्षण किया। स्टेज समेत सोनारी हवाई अड्डे से लेकर मैदान तक आने-जाने वाली सड़क की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। मैदान के इंट्री प्वाइंट की जानकारी ली। वाहनों की पार्किंग व्यवस्था की तैयारी देखी। वहीं विशेष शाखा और सीआइडी की टीम डॉग स्कॉयड और बम निरोधी यंत्र की मदद से मैदान का जायजा भी लिया। सुरक्षा की दृष्टि से सभा स्थल को चार जोन में बांटा गया है। सभा की तैयारी व सुरक्षा को लेकर आइजी नवीन कुमार सिंह एक दिसंबर से शहर में कैंप करेंगे।

चार आइपीएस और 1500 पुलिस बल की होगी तैनाती

सुरक्षा के इंतजाम के लिए सभा के दिन चार आइपीएस और 1500 पुलिसकर्मियों की तैनाती गोपाल मैदान में रहेगी। सभा स्थल तक पहुंचने को लोगों को कई जांच प्रक्रिया से गुजरना होगा।

मैदान के आसपास आवासीय इलाके में बल की तैनाती

गोपाल मैदान के चारों ओर जितने भी भवन हैं, वहां छतों पर पुलिस बल की तैनाती तीन नवंबर की सुबह से प्रधानमंत्री के वापसी तक रहेगी। मैदान के चारों ओर घेराबंदी रहेगी। वहीं इलाके में रहने वाले लोगों की जानकारी ली जा रही है।

नो इंट्री में बदलाव, गोपाल मैदान की ओर जाने वाला रास्ता रहेगा बंद

सभा को देखते हुए तीन दिसंबर की सुबह छह से दोपहर तीन बजे तक शहर में भारी वाहनों की नो इंट्री रहेगी। टाटा मुख्य अस्पताल से होटल बुलवर्ड होते हुए वोल्टास बिल्डिंग की ओर जाने वाला रास्ता खुला रहेगा। गोपाल मैदान के  अन्य तीन तरफ आने-जाने वाले सभी मार्ग बंद रहेंगे। आने-जाने को लोग वैकल्पिक मार्ग का उपयोग करेंगे।

वाहनों की पार्किंग की यहां रहेगी व्यवस्था

जुगसलाई की ओर से आने वाले वाहनों के लिए जी टाउन मैदान, बिष्टुपुर में पार्किंग की व्यवस्था रहेगी। आदित्यपुर से आने वाली वाहनों के लिए बेलीबोधन घाट, मेरिन ड्राइव की ओर से आने वाली वाहनों के लिए सेक्रेट हट स्कूल के सामने, मानगो और साकची की ओर से आने वाले वाहनों के लिए लोयला स्कूल ग्राउंड और गोलमुरी और साकची की ओर से आने वाहनों की पार्किग गरमनाला आर्मरी ग्राउंड में की गई है। पार्किग स्थल से दूसरे स्थान पर वाहनों की पार्किग करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

सभा स्थल पर इन वस्तुओं की ले जाने की मनाही

गोपाल मैदान के अंदर पानी का बोतल, कैमरा, माचिस, ज्वलनशील पदार्थ, नशीला पदार्थ को ले जाना वर्जित रहेगा।

प्रधानमंत्री का बुलेटप्रूफ जैकेट ट्रेन से पहुंचा टाटानगर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का बुलेटप्रूफ जैकेट शुक्रवार को ट्रेन से टाटानगर स्टेशन पहुंच गया । नई दिल्ली-पुरी पुरुषोत्तम एक्सप्रेस के पार्सल यान से पहुंचे जैकेट को टाटानगर स्टेशन में उतारा गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.