जमशेदपुर, जासं।  INDIAN SUPER LEAGUE अगर शुक्रवार को भुवनेश्वर में होनेवाले इंडियन सुपर लीग के मुकाबले में जमशेदपुर एफसी कलिंग फतह कर लेता है तो फिर वह अंक तालिका में शीर्ष पर चल रहे गत चैैंपियन बेंगलुरु एफसी के समकक्ष पहुंच जाएगा। लेकिन मेन ऑफ स्टील की जीत की राह आसान नहीं होने वाली है। क्योंकि टीम के स्ट्राइकर सर्जियो कास्टेल व पिटी अभी भी चोटिल हैं। 

दूसरी ओर, जमशेदपुर एफसी का भी समय खराब चल रहा है। यह टीम बीते चार मैचों से जीती नहीं है और अभी 13 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। ऐसा इसलिए हो सका है क्योंकि इस टीम ने सीजन की शुरुआत अच्छी की थी। अब अगर यह टीम शुक्रवार को मेजबान टीम को हराने में सफल रही तो यह अंकों के आधार पर बेंगलुरू एफसी के बराबरी पर आ जाएगी।

इन बातों पर देना होगा ध्‍यान

  इसके लिए जमशेदपुर एफसी को अपने मजबूत पक्ष-सेट पीस पर ध्यान लगाना होगा। इस टीम के अपनी कुछ समस्याएं भी हैं। यह टीम बढ़त लेने के बाद उसे बरकरार नहीं रख पा रही है। डिफेंस उसकी कमजोरी के रूप में उभरा है। इस टीम ने अब तक कुल 11 गोल खाए हैं और इनमें से सात गोल दूसरे हाफ में हुए हैं। ओडिशा की टीम ने दूसरे हाफ में 10 गोल खाए हैं। ऐसे में जमशेदपुर के लिए उम्मीद की किरण जागी है। जमशेदपुर एफसी हालांकि बीते चार मैचों में क्लीन शीट नहीं रख पाई है।

ये कहते जेएफसी के कोच

जमशेदपुर एफसी के कोच एंटोनियो इरिएंडो ने कहा, हमारे स्टाइल में हम डिफेंस या अटैक की परवाह नहीं करते। हम दोनों में संतुलन बनाकर चलते हैं। हम नंबर्स को जानते हैं और यह हमारे लिए कोई बड़ी बात नहीं है। हमारे पास ऑफेंसिव खिलाड़ी नहीं हैं, जिससे कि हम अधिक गोल कर सकें लेकिन हमारी नजर इस समस्या पर है। फुटबाल का सार यह है कि आपके पास गेंद अधिक समय तक रहनी चाहिए। ऐसे में हम आने वाले मैचों में अधिक से अधिक गोल करने का प्रयास करेंगे। ओडिशा के खिलाफ स्टार स्ट्राइकर सर्जियो कास्टेल का खेलना तय नहीं है और नोए एकोस्टा बाहर ही हैं। कोच एंटोनियो अपने प्रभावशाली मिडफील्डर पिटी की सेवाओं को भी मिस करेंगे।

घर में जीत हासिल करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगा

ओडिशा एफसी अपने घर में इस सीजन का पहला मैच खेलने जा रही है। इससे पहले, जोसफ गोम्बोउ की टीम को अपने घरेलू मैच पुणे में खेलने पड़े थे क्योंकि कलिंगा स्टेडियम उपलब्ध नहीं था। स्पेनिश कोच गोम्बोउ इस मैच के माध्यम से प्लेऑफ में जाने की अपनी उम्मीदों को कायम रखना चाहेंगे। ओडिशा की टीम सात मैचों से नौ अंक लेकर 10 टीमों की तालिका में सातवें स्थान पर है। इस टीम को बीते छह मैचों में से सिर्फ एक में जीत मिली है। पुणे में अंतिम मैच में उसे एफसी गोवा के हाथों 0-3 की करारी शिकस्त मिली थी। गोम्बोउ ने कहा, हमारे प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद है और हम इसके लिए प्रयास करेंगे। हम घर में खेलने को लेकर उत्साहित हैं। अब हमें घर में तीन अहम मैच खेलने हैं। अब देखना है कि ये मैच हमारे लिए कैसे रहते हैं। इनके आधार पर ही हम कह सकते हैं कि हम प्लेऑफ में जा पाएंगे या नहीं। इन मैचों के आधार पर हम टॉप-3 या 4 में स्थान बनाना चाहते हैं।

Posted By: Rakesh Ranjan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस