जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। INDIAN SUPER LEAGUE इंडियन सुपर लीग में मंगलवार को जेआरडी टाटा स्‍पोट़़र्स कांप्‍लेक्‍स में फुटबॉल का रोमांच हावी रहा। रोंगटे खड़े कर देनेवाले मुकाबले में  मेजबान जमशेदपुर एफसी ने ओडिशा एफसी को 2-1 से शिकस्‍त दे दी।

आइएसएल के पहले सीजन के पहले मैच में दस खिलाडिय़ों से खेल रही मेजबान टीम ने ओडिशा एफसी को 2-1 से पराजित कर पूरे तीन अंक अपनी झोली में डाल लिए। जेआरडी टाटा स्पोट्र्स कांप्लेक्स के फर्नेस (फुटबॉल स्टेडियम) में खेले गए मुकाबले में मेन ऑफ स्टील ने साहस का परिचय दिया। शानदार प्रदर्शन कर मैच को अपने कब्जे में कर लिया। मेन ऑफ स्टील की ओर से फारूख चौधरी ने 17वें मिनट में और सर्जियो कास्टेल ने 85वें मिनट गोल किए। वहीं, आइएसएल में अपना पदार्पण मैच खेल रही ओडिशा के लिए एरिडेन संताना ने 40वें मिनट में गोल किया। 

हाफ टाइम तक दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर थी। यह पहला अवसर था जब मेजबान ने टीम सीजन का शुरुआती मैच अपने घर में खेला। टीम के ऊपर होम क्राउड के समक्ष जीत हासिल करने की अतिरिक्त चुनौती थी। जेएफसी के खिलाडि़यों ने भी लौहनगरी के दर्शकों को निराश नहीं लौटने दिया। जमशेदपुर एफसी की कमान इस बार भी स्पेनिश डिफेंडर तिरी को सौंपी गई है। करिश्माई खिलाड़ी पिटी पर भी लोगों की निगाहें रहीं।

 टीम के कोच इरियांडो ने कहा कि होम ग्राउंड में पहला मैच होने का दबाव तो होगा, लेकिन एक पेशेवर टीम होने के नाते हम ऐसे दबाव से पार पाना बखूबी जानते हैैं। 

पोटका कस्तूरबा की 450 छात्राओं ने देखा मैच

पोटका कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की 450 छात्राओं ने मंगलवार को जेआरडी में जेएफसी और ओडिशा एफसी का मैच देखा।

इस दौरान छात्राओं ने मैच का जमकर आनंद लिया। उनके साथ शिक्षा विभाग के एपीओ अखिलेश कुमार व जिला कस्तूरबा प्रभारी बिंदु झा उपस्थित थे। छात्राओं ने कहा कि यह पहला मौका है, जब पूरा स्कूल मैच देखने पहुंचा। छात्राओं को मैच दिखाने इंडियन स्टील एंड वायर प्रोडक्ट (आइएसडब्ल्यूपी) कंपनी का योगदान सराहनीय रहा। 

दर्शकों पर सिर चढ़कर बोला फुटबाल का रोमांच

हम अपने होम टीम को सर्पोट करने आए है। मैच का जमकर आनंद उठाऊंगा। आने वाले मैच भी देखूंगा। - राज, मानगो।

 दोस्तों के साथ मैच देखने का अलग मजा ही है, दुधिया रोशनी में होने वाले इस मैच को कौन नहीं देखना चाहेगा। 

 

सैफ, मानगो।

मैच का परिणाम जो भी हो हम मैच का मजा लेंगे और होम टीम का सपोर्ट करेंगे। जेएफसी के नए खिलाडिय़ों को देखने की चाहत है।

आरिफ अंसारी, मानगो।

मैं पहली बार मैच देखने जा रहा हूं। बेटे के साथ मैच देखने आया हूं। फुटबाल का मजा लेने के लिए दुधिया रौशनी में मैच देखूंगा।

त्रिलोचन साहू।

सात-आठ सहेलियों और दोस्तों के साथ मैच देखने आई हूं। जमकर मजा लूंगा। 24 हजार लोगों के साथ मैच देखने का अलग मजा है।

वनिता मुखी, बर्मामाइंस।

जेएफसी के जीत के इरादे से मैच देखने जा रही हूं। उम्मीद है मैच जीतेंगे। ओडिशा की नई टीम को भी देखने की इच्छा है।

तनु, बर्मामाइंस।

अपनी घरेलू टीम को छोड़कर किसी के समर्थन का कोई सवाल ही नहीं। जमशेदपुर के खिलाड़ी अच्छा खेले यही मेरी आशा है।

हरमन सिंह

मैं अपने बेटे और पूरे परिवार के साथ मैच देखने आई हूं। पिछले साल भी मैच देखा था। जमशेदपुर एफसी की टीम से जीत की उम्मीद है।

शिपा दत्ता, कदमा। 

Posted By: Vikas Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप