Move to Jagran APP

Jee Main Exam : प्रथम चरण की परीक्षा 23 जून से 29 जून के बीच, अबतक परीक्षा केंद्रों का निर्धारण नहीं

Jee Main Exam Jamshedpur एनटीए ने छात्रों को रजिस्ट्रेशन नंबर के माध्यम से यह सूचना दे दी है कि किस छात्र की कब परीक्षा है तथा परीक्षा का स्थान कहां है लेकिन यह तय नहीं किया कि परीक्षा केंद्र कहां है।

By Sanam SinghEdited By: Published: Mon, 20 Jun 2022 09:00 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jun 2022 09:00 PM (IST)
Jee Main Exam : प्रथम चरण की परीक्षा 23 जून से 29 जून के बीच, अबतक परीक्षा केंद्रों का निर्धारण नहीं
Jamshedpur News : एडमिट कार्ड नहीं हो पा रहे डाउनलोड

जमशेदपुर : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा जेइइ मेन के प्रथम चरण की परीक्षा 23 जून से 29 जून के बीच होनी है। इसके लिए एनटीए ने छात्रों को रजिस्ट्रेशन नंबर के माध्यम से यह सूचना दे दी है कि किस छात्र की कब परीक्षा है तथा परीक्षा का स्थान कहां है, लेकिन यह तय नहीं किया कि परीक्षा केंद्र कहां है। इसके लिए एनटीए व्यापक सतर्कता बरत रही है। अब तक परीक्षा केंद्रों का निर्धारण एनटीए की ओर से नहीं किया गया है। अमूनन परीक्षा के दो दिन पहले परीक्षा केंद्रों की जानकारी छात्रों को मिल जाती थी और एडमिट कार्ड डाउनलोड हो जाते हैं। इस बार ऐसा नहीं हो पा रहा है। छात्रों के एडमिट कार्ड अब तक डाउनलोड होना प्रारंभ नहीं हो पाया।

loksabha election banner

विशेष सतर्कता बरत रहा एनटीए

पिछले दो वर्ष में जेइइ मेन परीक्षा को लेकर तमाम तरह की अनियमितताएं सामने आइ थी। सीबीआइ जांच भी हुई। प्रश्न पत्र लीक प्रकरण में कई लोग पकड़े गए। सीबीआइ का छापा जमशेदपुर व आदित्यपुर में भी पड़ा था। इस केस में अभी भी मुख्य साजिशकर्ता की गिरफ्तारी अब तक नहीं हो पाई। इस कारण माना जा रहा है कि परीक्षा केंद्रों का निर्धारण छात्र की परीक्षा की तिथि से एक दिन पहले ही देगा। परीक्षा केंद्रों को एनटीए फिलहाल गोपनीय रखना चाह रहा है, ताकि परीक्षा केंद्र तक कोई अनियमितता करने वाले गिरोह न पहुंच पाए।

जमशेदपुर से 8 हजार छात्र देते हैं परीक्षा

जेइइ मेन की परीक्षा में जमशेदपुर के केंद्रों में कुल आठ हजार छात्र परीक्षा देते हैं। इसके लिए इयान डिजिटल डिमना, डीबीएमएस करियर एकेडमी, आरवीएस कालेज तथा अल कबीर पालिटेक्निक कालेज को परीक्षा केंद्र बनाया जाता है। इस बार परीक्षा केंद्र पूर्ण रूप से स्पष्ट नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.