Move to Jagran APP

मेन ऑफ स्टील का घर के बाहर पहली बार परीक्षा

एटीके और जमेशदुपर की टीमें शनिवार को हीरो इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) के छठे सीजन में कोलकाता के विवेकानंद युवा भारतीय क्रीड़ांगन स्टेडियम में आमने-सामने होंगी तो सभी की नजरें दोनों टीमों के स्टार खिलाड़ियों पर रहेंगी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Nov 2019 07:29 AM (IST)Updated: Sat, 09 Nov 2019 07:29 AM (IST)
मेन ऑफ स्टील का घर के बाहर पहली बार परीक्षा

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : एटीके और जमेशदुपर की टीमें शनिवार को हीरो इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) के छठे सीजन में कोलकाता के विवेकानंद युवा भारतीय क्रीड़ांगन स्टेडियम में आमने-सामने होंगी तो सभी की नजरें दोनों टीमों के स्टार खिलाड़ियों पर रहेंगी।

loksabha election banner

दोनों टीमें शीर्ष-4 में हैं। मेन ऑफ स्टील तीन मैचों में सात अंकों के साथ तीसरे नंबर है। दो बार की विजेता एटीके छह अंकों के साथ जमशेदपुर से एक स्थान नीचे है।

एटीके को इस सीजन के पहले मैच में केरला ब्लास्टर्स से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इसके बाद टीम ने दमदार वापसी की और आइसीएल में अपनी दूसरी सबसे अच्छी शुरुआत हासिल की। जमशेदपुर अब तक लीग में अजेय रही है। यह उनका आइएसएल का तीसरा सीजन है और यह उनकी अब तक की सबसे अच्छी शुरुआत है।

एटीके ने अभी तक सिर्फ दो गोल खाए हैं जबकि उनका आक्रमण दमदार रहा है। एटीके के आक्रमण का नेतृत्व कर रहे डेविड विलियम्स ने अभी तक तीन गोल किए हैं। उन्हें रॉय कृष्णा से अच्छा साथ मिला है। एटीके ने अभी तक सात गोल किए हैं।

टीम के कोच एंटोनियो हबास ने कहा, हमें अब हर टीम का सम्मान करना होगा। जमशेदपुर की टीम अच्छी है और उनका कोच भी अच्छा है। हमें उनके खिलाफ सावधानी से खेलना होगा। हम सिर्फ एक निश्चित खिलाड़ी को निशाना बनाकर नहीं उतर सकते।

एटीके की सबसे बड़ी ताकत उसकी टीम में मौजूद फ्लेक्सीबीलिटी है। हैदराबाद एफसी के खिलाफ 5-0 से जीत हासिल करने के बाद टीम ने चेन्नइयन एफसी के खिलाफ अपने डिफेंस की मजबूती का भी परिचय दिया। हबास ने कहा, फुटबाल अटैकिंग और डिफेंडिंग का खेल है। हो सकता है कि चेन्नइयन के खिलाफ खेला गया मैच हमारा अच्छा मैच नहीं रहा हो लेकिन हमने जीत हासिल की। कई बार यह जरूरी होता है कि आप कम अच्छा खेलो, लेकिन मैच जीतो।

उनके अटैक की तेजी और साफगोई, जिसे जेवियर हर्नाडेज और माइकल सोसाइराज का समर्थन हासिल है, किसी भी टीम को निराश करने का माद्दा है। जमशेदपुर एफसी इस बात से वाकिफ होगी और अपने डिफेंस को मजबूत कर इससे निपटना चाहेगी। एंटोनियो इरिओंडो की टीम गेंद को अपने पास रखना पसंद करती है। उनकी टीम में पीती और एइटोर मोनरॉय हैं। टीम के पास इन फॉर्म स्ट्राइकर सर्गियो कास्टेल हैं। 24 साल के इस खिलाड़ी ने अभी तक अपने खेल से प्रभावित किया है और कल होने वाले मैच में एक बार फिर उन पर नजरें होंगी।

जमशेदपुर कोच ने कहा, हम जानते हैं कि हम एक बेहतरीन टीम के साथ खेल रहे हैं। यह बेहद गंभीर टीम है और जब मैं गंभीर कहता हूं तो इसका मतलब है कि वह जानते हैं कि जीत कैसे हासिल की जाती है। उनकी टीम में कई विशेषताएं हैं। मैं उनको कोच को जानता हूं। यह वो टीम है जो अटैक करना पसंद करती है।

जमशेदपुर एफसी के विदेशी खिलाड़ी ने अपना प्रभाव छोड़ा है तो वहीं टीम के भारतीय खिलाड़ी भी पीछे नहीं रहे हैं। फारूख चौधरी और अनिकेत जाधव ने टीम की जिम्मेदारी को अभी तक बखूबी संभाला है। दोनों टीमों का अटैक मजबूत है लेकिन जमशेदपुर से गेंद को अपने पास रखने की ज्यादा उम्मीद की जा रही है। टीम के पास कई अच्छे खिलाड़ी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.