जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : अभी ठंड से निजात नहीं मिलने वाली है। कनकनी जारी रहेगी। ऐसे में आपको बचकर रहना होगा। अन्यथा ठंड आपको नुकसान पहुंचा सकता है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन दिन में तापमान में पांच से छह डिग्री सेल्सियस का उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

वहीं, 22 जनवरी से एक बार फिर से मौसम बिगड़ेगा। उस दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे। जबकि 23 जनवरी को बारिश होने की संभावना जताई गई है। हालांकि, उसके बाद 24 जनवरी से फिर एक बार मौसम साफ हो जाएगा। इसके बाद तापमान में एक बार फिर से गिरावट देखने को मिल सकती है। यानी ठंड बढ़ने की संभावना बढ़ गई है। इधर, मंगलवार को शहर का न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री व अधिकतम तापमान 23.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई।

अब एमजीएम ओपीडी के सामने हो रही कोरोना जांच

कोरोना जांच अभियान में थोड़ा बदलाव किया गया है। पहले महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कालेज अस्पताल आने वाले हर मरीजों की जांच की जा रही थी। इसके लिए मुख्य द्वार पर ही लोगों का सैंपल लिया जाता था लेकिन अब उसमें बदलाव किया गया है। अब अस्पताल आने वाले सभी लोगों की कोरोना जांच नहीं होगी। मंगलवार से ओपीडी के सामने सैंपल लिया जा रहा है। यहां सिर्फ मेडिसिन व ईएनटी ओपीडी में जाने वाले मरीजों की ही जांच की जा रही है।

अब सभी लोगों की जांच नहीं

एमजीएम अस्पताल के अधीक्षक डा. अरुण कुमार ने बताया कि अस्पताल के मुख्य द्वार पर बीते कुछ दिनों से लगातार जांच की जा रही है लेकिन अभी तक जो आंकड़े सामने आएं है उससे पता चलता है कि सभी लोगों को जांच की आवश्यकता नहीं है। मेडिसिन व ईएनटी रोग से संबंधित लोगों में संक्रमित होने का खतरा अधिक है। जांच के बाद ही ओपीडी में प्रवेश मिल रहा है।

Edited By: Rakesh Ranjan