जमशेदपुर, जागरण संवाददाता : पूर्वी सिंहभूम जिले के सिदगोड़ा बाजार की दो दुकानों को चोरों ने निशाना बनाया। गीतांजलि स्टूडियो और कलिंगा किराना स्टोर की छत काटकर चोर दुकान में घुसे और चोरी के बाद उसी रास्ते से निकल गए। शनिवार सुबह दुकानदार जब दुका खोलने पहुंचे तो घटना की जानकारी हुई। इसकी सूचना सिदगोड़ा थाना की पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची।

दुकान के आस-पास इलाके में लगी सीसीटीवी फुटेज को खंगाला ताकि चोरों की शिनाख्त हो सके। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। गौरतलब है कि शहर में लगातार चोरी की घटनाएं हो रही है। दो दिन पहले सुंदरनगर के कुदादा में बंद घर को चोरों ने निशाना बनाया था। गीतांजलि स्टूडियो से चोरों ने दो कैमरा, दो हार्ड डिक्स, तीन लाइट, दो हजार रुपये और अन्य इलेक्ट्रानिक्स सामान और किराना दुकान से पांच हजार रुपये नकद, बामदा, पिस्ता, काजू के पैकेट और अन्य सामान ले गए। इससे पहले भी सिदगोड़ा बाजार में चोरी की घटना हो चुकी है। बाजार में नशेड़ियों का अड्डा लगा रहता है। एक साथ दो दुकानों में चोरी की घटना से दुकानदार आक्रोशित है।

सुंदरनगर में यूसिल कर्मचारी के घर से 70 हजार रुपये और गहने की हुई थी चोरी

 सुंदरनगर थाना क्षेत्र के कुदादा निवासी यूरेनियम कारपोरेशन आफ इंडिया लि.(यूसिल) के कर्मचारी वीरेंद्र सरदार के घर को चोरों ने निशाना बनाया। घर का ताला तोड़कर घुसे चोरों ने 70 हजार रुपये और गहने चुरा लिया। घटना गुरुवार रात की है। वीरेंद्र सरदार की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ सुंदरनगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस को बताया उनके घर की चारदीवारी नही है। निर्माण का कार्य चल रहा है। पत्नी मायके गई हुई थी। वे डयूटी पर गए थे। वापस लौटे तो घर का ताला टूटा हुआ देखा। कमरे में जाने पर अलमारी को खुला देखा। इसमें रखे जेवरात और नकद गायब थे। कुल एक लाख की चोरी हुई। इससे पहले सुंदरनगर थाना क्षेत्र हितकू में यूसिल के सेवानिवृत्त कर्मचारी दुलाल चंद्र दास और उनकी पत्नी को बंधक बनाकर चार अपराधियों ने 16 सितंबर की रात को आठ हजार रुपये नकद, चेन, कानबाली, अंगूठी समेत अन्य सामान लूट लिया था।

 

Edited By: Rakesh Ranjan