जागरण संवाददाता, जमशेदपुर । झारखंड के जमशेदपुर में संचालित रोटी बैंक चैरिटेबल ट्रस्ट कोरोना पीड़ित परिवार व गरीब छात्र-छात्राओं को मदद करने का एलान किया है। ट्रस्ट के संस्थापक चेयरमैन मनोज मिश्रा ने जमशेदपुर में कोरोना पीड़ित परिवार सहित गरीब वर्ग के छात्र छात्राओं के लिए हर दिन निश्शुल्क भोजन के साथ ही पुस्तकालय की सुविधा निश्शुल्क उपलब्ध कराने की भी घोषणा की है।

इसे लेकर छाया नगर में आयोजित एक बैठक में उन्होनें कहा कि छाया नगर में रोटी बैंक की ओर से एक पुस्तकालय विगत दो वर्षों से नियमित रूप से संचालित है, जिसका लाभ कोई भी गरीब वर्ग से जुड़े छात्र-छात्राएं निश्शुल्क प्राप्त कर सकता है। आगे उन्होंने कहा है कि लॉकडाउन में छूट संबंधी सरकार के आदेश के बाद शीघ्र ही 15 अगस्त से छाया नगर में ही गरीब बच्चों के लिए निश्शुल्क कंप्यूटर एवं अंग्रेजी स्पोकेन कोर्स आरंभ कर दिया जायेगा, जिसका लाभ कोई भी गरीब परिवार उठा सकता है। बताया गया है कि कि छाया नगर में ही महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम के तहत 150 महिलाओं क़ो सिलाई कढ़ाई का प्रशिक्षण भी आरंभ कर दिया गया है। उन्होंने जमशेदपुर से जुड़े कोरोना पीड़ित परिवार एवं गरीब वर्ग के बच्चों एवं महिलाओं से रोटी बैंक के विविध कार्यक्रम से जुड़ कर लाभ प्राप्त करने का आह्वान किया है। जिसके लिए उन्होंने अपना मोबाइल नंबर 9470302083 जारी किया है, जिसमे कॉल करके विस्तृत जानकारी प्राप्त किया जा सकता है । रोटी बैंक विगत छह माह से हर दिन सैकड़ों गरीब जरुरतमंदों के बीच निश्शुल्क भोजन वितरण कर रहा है। इसके साथ ही विविध समाज मूलक कार्यक्रम का भी संचालन कर रहा है।

बैठक में ये रहे मौजूद

ट्रस्ट की बैठक में मनोज मिश्रा के साथ संस्था के सचिव सलावत महतो, ट्रस्टी अनिमा दास, मानव रॉय चौधरी, उपाध्यक्ष रेणु सिंह, मंजू शर्मा, रीना दास, सुमित्रा कुमारी, सरोज देवी, लक्ष्मी देवी, सहित कई मौजूद थे।

Edited By: Rakesh Ranjan